शरद भारद्वाज/नई दिल्ली : दिल्ली आईजीआई हवाई अड्डे पर CISF ने करीब 41 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा (सऊदी रियाल) बरामद की है. आरोपी की पहचान मिसम रजा के रूप में हुई. आरोपी यह विदेशी मुद्रा लेडीज लहंगा बटन में छिपाकर ले जा रहा था. CISF ने जब एक्स-बीआईएस मशीन से उसके काले रंग के ट्रॉली बैग की जांच की, तब यह विदेशी मुद्रा बरामद की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CISF जवानों ने दिल्ली के टर्मिनल -3 आईजीआई हवाई अड्डे पर खुफिया कर्मचारियों ने चेक इन पर एक यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा. मिसम रजा नाम का पैसेंजर मिसम रजा को स्पाइस जेट फ्लाइट दुबई के लिए उड़ान भरने वाला था. संदेह होने पर उसे अपने सामान की गहन जांच के लिए रैंडम चेकिंग प्वाइंट पर ले जाया गया. यहां एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके काले रंग के ट्रॉली बैग की जांच की गई तो कुछ संदिग्ध छवि वाले “बटन” की भारी मात्रा देखी गई. 


आरोपी यात्री को इसके बाद यात्री को चेक-इन औपचारिकताओं को पूरा करने की अनुमति दी गई और भौतिक और इलेक्ट्रॉनिक उपायों के माध्यम से उसे कड़ी निगरानी में रखा गया. चेक-इन प्रक्रिया और आप्रवासन औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद यात्री को सीमा शुल्क कार्यालय में लाया गया.


यहां उसके  बैग की पूरी तरह से जांच करने पर कस्टम अधिकारियों की उपस्थिति में लगभग 41 लाख रुपये मूल्य के 1,85,500 सऊदी रियाल बरामद किया गया. 
इसे  सामान के अंदर रखे "लेडीज लहंगा बटन" में छुपाकर रखा गया था. इसके बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया.