बॉबी कटारिया के वीडियो को लेकर CISF पर उठे सवाल, सबसे जिम्मेदार फोर्स ने दिया तगड़ा जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1298547

बॉबी कटारिया के वीडियो को लेकर CISF पर उठे सवाल, सबसे जिम्मेदार फोर्स ने दिया तगड़ा जवाब

Bobby Kataria के वायरल वीडियो पर कुछ लोगों ने एयरपोर्ट पर सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाली CISF पर सवालिया निशान लगाया था. इस पर अब सीआईएसएफ ने बकायदा बयान दिया है. जानिए सबसे बड़ी सुरक्षा फोर्स ने मामले में क्या कहा है?

एयपोर्ट में सुरक्षा की जिम्मेदारी CISF के जिम्मे है

नई दिल्ली: बॉबी कटारिया के वायरल वीडियो में लोगों ने सीआईएसएफ और एयरपोर्ट सिक्योरिटी अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया था. लोगों ने कहा था कि इतनी सघन जांच के बावजूद बॉबी कटारिया जहाज तक सिगरेट-लाइटर कैसे ले गया. इस मामले में अब सीआईएसएफ का जवाब आया है. चूंकि एयरपोर्ट पर सुरक्षा का जिम्मा CISF के पास ही है. 

CISF के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जवाब आया है कि सोशल मीडिया में सुरक्षा में चूक का आरोप लगाने वाला एक भ्रामक वीडियो चल रहा है जिसमें एक यात्री विमान के अंदर धूम्रपान करते हुए दिखाई दे रहा है. सीआईएसएफ ने बताया कि वीडियो 7 महीने पुराना है. वास्तव में वह शख्स दुबई से दिल्ली के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान में सवार हुआ था. उस वक्त एयरलाइन ने शिकायत दर्ज कराई थी और शख्स के खिलाफ पुलिस मामला भी दर्ज किया गया था.

आपको बता दें कि बॉबी कटारिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह हवाई जहाज में धूम्रपान कर रहा है. वीडियो को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं कि हवाई जहाज में हाई सिक्योरिटी होने के बावजूद लाइटर प्लेन तक कैसे पहुंच गया. क्योंकि सिरगेट तो अलाउ है, लेकिन ज्वलनशील सामान ले जाने पर पाबंदी है. वहीं वीडियो जब केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल जांच के आदेश दिए थे.

उत्तराखंड में रोड पर शराब और स्पाइसजेट में सिगरेट फूंकने वाला बॉबी कटारिया कौन है?

इस मामले में स्पाइसजेट की सफाई आ चुकी है. विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने कहा कि यह वीडियो जनवरी 2022 है. उस वक्त बॉबी कटारिया ने प्लेन में चढ़ते वक्त वह वीडिया बनवाया था. इस मामले में कंपनी ने गुरुग्राम के उद्योग विहार पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस जांच में पता चला कि वीडियो 20 जनवरी 2022 को शूट किया गया था, जब पैसेंजर दुबई से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट एसजी 706 में सवार हो रहे थे. सिगरेट पीने वाले पैसेंजर और उसके साथियों ने 21वीं कतार में यह वीडियो शूट किया. उस दौरान कैबिन क्रू ऑन बोर्डिंग प्रोसीजर में व्यस्त था, इस कारण किसी का ध्यान नहीं गया था.

एयरलाइन ने बताया कि मामला 24 जनवरी, 2022 को सोशल मीडिया के जरिए इसका पता चला. जांच बैठाई गई और बॉबी कटारिया को कंपनी ने फरवरी 2022 में 15 दिन के लिए नो फ्लाइंग लिस्ट में डाल दिया गया था. हालांकि इस विवाद में बॉबी पुलिस को बताया था कि प्लेन में सिगरेट पीने वाला वीडियो भारत में नहीं बल्कि विदेश में बनाया गया था. कटारिया का दावा किया था का कि वीडियो को उनकी बायोपिक के लिए शूट किया गया था जो 2023 में आने वाली है.

Trending news