उत्तराखंड में खुली रोड पर शराब और स्पाइसजेट में सिगरेट फूंकने वाला बॉबी कटारिया कौन है, कहां से आता है?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1298453

उत्तराखंड में खुली रोड पर शराब और स्पाइसजेट में सिगरेट फूंकने वाला बॉबी कटारिया कौन है, कहां से आता है?

बॉबी कटारिया ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लाइव आकर हरियाणा पुलिस को धमकी और गालियां दी थीं. काफी समय तक उन्होंने गुरुग्राम पुलिस के खिलाफ कैंपेन चलाया. जिसके बाद गुरुग्राम और फरीदाबाद में केस भी दर्ज हुए और उन्हें जेल भी जाना पड़ा. जेल से आने के बाद उन्होंने बॉडी बिल्डिंग पर ध्यान दिया.

बॉबी कटारिया

नई दिल्ली: गुरुग्राम के बॉबी कटारिया का विवादों से हमेशा नाता रहा है. पहले उन्होंने हरियाणा के पुलिस जवानों को गाली दी. बदले में उनपर मामला दर्ज हुआ था. अब बॉबी कटारिया का एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमें वो एक प्लेन में सिगरेट फूंकता नजर आ रहा है. वीडियो वायरल हुआ तो स्पाइसजेट को सफाई देने पड़ी. 

हालांकि बॉबी कटारिया से जुड़ा यह पहला विवाद नहीं है. अभी हाल में बॉबी ने उत्तराखंड में खुले रोड पर शराब पी थी और इस वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला था. इस मामले में उत्तराखंड सरकार जांच कर रही है. उत्तराखंड की धामी सरकार ने बाकायदा बॉबी के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है. हाल ही में वायरल वीडियो में बॉबी सड़क पर बैठकर ट्रैफिक रोक कर दारू पीता दिखा था. इसके अगले ही दिन बॉबी का हवाई जहाज में धूम्रपान करने का वीडियो वायरल हुआ. वीडियोज़ को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं कि हवाई जहाज में हाई सिक्योरिटी होने के बावजूद लाइटर प्लेन तक कैसे पहुंच गया. क्योंकि सिरगेट तो अलाउ लेकिन ज्वलनशील सामान ले जाने पर पाबंदी है. वहीं वीडियो जब केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल जांच के आदेश दिए. 

सिरसा जेल में लड़कर हुए घायल, अस्पताल पहुंचे तो फिल्मी स्टाइल में हुए फरार

चुपके से बॉबी के साथियों ने शूट किया था वीडियो
सिगरेट मामले में स्पाइसजेट ने सफाई दी है और कहा है कि यह मामला इसी साल जनवरी का है. अपने बयान में स्पाइसजेट ने कहा है कि सोशल मीडिया पर स्पाइसजेट के एक विमान के अंदर एक पैसेंजर के सिगरेट पीने का वीडियो चल रहा है. इस मामले में जनवरी 2022 में जांच हुई थी. उस वक्त यह मामला हमारे संज्ञान में आया था, इस बारे में गुरुग्राम के उद्योग विहार पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. पुलिस जांच में पता चला कि वीडियो 20 जनवरी 2022 को शूट किया गया था, जब पैसेंजर दुबई से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट एसजी 706 में सवार हो रहे थे. सिगरेट पीने वाले पैसेंजर और उसके साथियों ने 21वीं कतार में यह वीडियो शूट किया. उस दौरान कैबिन क्रू ऑन बोर्डिंग प्रोसीजर में व्यस्त था, इस कारण किसी का ध्यान नहीं गया था. एयरलाइन को 24 जनवरी, 2022 को सोशल मीडिया के जरिए इसका पता चला.

स्पाइसजेट ने दी थी बॉबी कटारिया को सजा
स्पाइसजेट ने इस मामले को अपनी इंटरनल कमेटी को सौंपा था. कमेटी ने पाया कि गलती पैसेंजर बॉबी कटारिया है, इसमें उनका कोई स्टाफ शामिल नहीं था. मामले में कंपनी ने फरवरी 2022 में बॉबी कटारिया को 15 दिन के लिए नो फ्लाइंग लिस्ट में डाल दिया गया था. हालांकि इस विवाद में बॉबी ने भी अपना पक्ष रखा था, उसने कहा था कि प्लेन में सिगरेट पीने वाला वीडियो भारत में नहीं बल्कि विदेश में बनाया गया था. कटारिया का दावा है कि वीडियो को उनकी बायोपिक के लिए शूट किया गया था जो 2023 में आएगी.

दिल्ली में अब फिर कटेगा बिना मास्क वालों का चालान, एक्शन के लिए टीम तैयार

कौन है बॉबी कटारिया (Who Is Bobby Kataria)
आपको बता दें बॉबी कटारिया एक जिम ट्रेनर हैं. उनका एक वीडियो 5 साल पहले भी आया था. बॉबी के इंस्टाग्राम पर छह लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं.  बॉडी बिल्डिंग का शौक रखने वाले कटारिया खुद को सोशल वर्कर बताते हैं. दिसंबर 2017 में गुरुग्राम के पुलिस थाने में हंगामा करने और पुलिसकर्मियों पर कथित तौर पर हमला करने को लेकर उसे गिरफ्तार भी किया गया था. जिसके बाद वह चर्चा में आए थे. बॉबी के कई वीडियो लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद करने वाले भी आए थे. बॉबी कटारिया प्रोडक्ट की ब्रांडिंग भी कुछ समय से कर रहे हैं. वह हरियाणावी और बॉलीवुड के कुछ कलाकारों के साथ रील बनाकर भी अपने सोशल अकाउंट पर डालते रहते हैं.