सिसोदिया की रिहाई के संकेत, स्कूल का शिलान्यास कर केजरीवाल बोले- उद्घाटन मैं और मनीष करेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1643914

सिसोदिया की रिहाई के संकेत, स्कूल का शिलान्यास कर केजरीवाल बोले- उद्घाटन मैं और मनीष करेंगे

Delhi News: पूर्वी दिल्ली के सरकारी स्कूल की इमारत का शिलान्यास करने पहुंचे CM केजरीवाल ने कहा कि इसकी आधारशिला मैं और आतिशी रख रहे हैं, लेकिन इसका उद्घाटन मैं और मनीष सिसोदिया करेंगे.

सिसोदिया की रिहाई के संकेत, स्कूल का शिलान्यास कर केजरीवाल बोले- उद्घाटन मैं और मनीष करेंगे

Delhi News: राजधानी दिल्ली में आज CM केजरीवाल और शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक और सरकारी स्कूल की इमारत की आधारशिला रखी. इस दौरान CM केजरीवाल ने कहा कि इसकी आधारशिला मैं और आतिशी रख रहे हैं, लेकिन इसका उद्घाटन मैं और मनीष सिसोदिया करेंगे. इस स्कूल में लिफ्ट लगेगी और सिसोदिया आकर स्विमिंग पूल बनाएंगे. ये सिसोदिया की देन है.

CM केजरीवाल ने कही बड़ी बात
पूर्वी दिल्ली में सरकारी स्कूल की आधारशिला रखने के दौरान CM केजरीवाल दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तारीफ करते नजर आए. CM केजरीवाल ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई की चिंता मां को ज्यादा होती है, मेरी मां मुझे पढ़ाया करती थी. इतनी बड़ी संख्या में मां बहने आयी हैं, बच्चों का स्कूल शानदार बनने जा रहा है. पढ़ाई का स्तर पहले से काफी ऊंचा है. फ्रेंच, जर्मन, स्पेनिश, जापानी पढ़ाई जाती है. किसी प्राइवेट स्कूल में 4 भाषा पढ़ाई जाती हैं तो मैं अपना नाम बदल लूंगा. अब इसकी बिल्डिंग भी सुधर जाएगी. विदेशी भाषा पढ़ाते हैं अब विदेश की तरह स्कूल बिल्डिंग भी बनाएंगे. 7-8 साल में कितना बदलाव आ गया है, सारे सरकारी स्कूल शानदार होते जा रहे हैं. पहले मजबूरी में बच्चों को सरकारी स्कूल में भेजते थे, अब प्राइवेट स्कूल से भी सरकारी स्कूल में बच्चों को भेज रहे हैं. आज़ादी के बाद सरकारी स्कूल ही हुआ करते थे, IAS, वैज्ञानिक, अरबपति सरकारी स्कूल से ही पढ़ें थे. षड्यंत्र के तहत सरकारी स्कूलों का बेड़ागर्क किया गया. 90 के दशक में प्राइवेट स्कूल बढ़े, लूट मचाई सारे स्कूल खराब नहीं थे, लेकिन कुछ ने लूट मचाई हुई थी. गरीब का बच्चा सरकारी में पढ़ेगा, अमीर का बच्चा प्राइवेट. इस माहौल को 8 साल में बदला है. सरकारी स्कूल के बच्चे बड़े-बड़े सपने देखने लगे हैं. IIT से मैं पढा हूं, अब हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चे IIT में जा रहे हैं. आल इंडिया मेडिकल में हमारे बच्चे एडमिशन ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Corona Update: इन 5 राज्यों में कोरोना की रफ्तार से बढ़ी टेंशन, सभी राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियो को जारी किए गए निर्देश

8 साल के अंदर दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति आई है और इसके पीछे एक ही शख्स है मनीष सिसोदिया. 75 साल में धीरे-धीरे जो बेड़ागर्क किया गया, गरीब ने सपना देखना ही बंद कर दिया. देश की किस्मत थी कि मनीष सिसोदिया जैसा शख्स आया, जैसे दिल्ली में स्कूल ठीक हुए वैसे देश मे होंगे ये उम्मीद जगी. स्कूलों को ठीक करने वालों को जेल में डाल दिया, कहते हैं मनीष सिसोदिया ने भ्रष्टाचार किया. भ्रष्टाचारी रात में बैठकर दारू पिएगा, गलत काम करेगा, वो सुबह 6 बजे सरकारी स्कूल के दौरे करने जाते थे. कोई भ्रष्टाचारी दौरे नही करता. हम भी गलत काम करने शुरू कर देते थोड़े पैसे उन्हें भी दे देते, उनका पेट भरा रहता. लोगों ने भगवान राम को नही छोड़ा, 14 साल बनवास ने भेज दिया. सारी आसुरी शक्तियां इक्कट्ठा हो जाती हैं. जो-जो लोग देश की तरक्की नही चाहते, वे एक हो गए उन्हें जेल में डाल दिया. राजा हरिश्चंद्र की कहानी कहते है उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी झूठ नही बोला तो राजपाट चला गया. मनीष सिसोदिया की भगवान परीक्षा ले रहे हैं. नई बिल्डिंग बनने का फाउंडेशन तो मैं और आतिशी कर रहे हैं, इसका उद्घाटन मैं और मनीष सिसोदिया करेंगे. इस स्कूल में लिफ्ट भी लगेगी. मनीष आकर स्विमिंग पूल बनाएंगे, ये मनीष सिसोदिया की देन है.

शिक्षा मंत्री आतिशी ने किया सिसोदिया को याद
शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि बच्चों माता-पिता को बधाई शानदार बिल्डिंग का शिलान्यास कर रहे हैं. ये कोलंबिया या अमेरिका का स्कूल तो नहीं मुझे ये लगा, लेकिन ये दिल्ली सरकार का स्कूल है. खुशी है कि 5 हजार बच्चों को शानदार स्कूल बिल्डिंग मिलने जा रही है. दिल्ली के बच्चे गर्व से कह सकते हैं कि वो शानदार शिक्षा बच्चे पा रहे हैं. दुख है कि जिसने ये सपना देखा, शिक्षा क्रांति के जनक इलाके के लोगो का ये सौभाग्य है क्योंकि वे यहां के विधायक हैं. अमेरिका वाली स्कूल बिल्डिंग उन्होंने तैयार करके दी है. राजनीतिक कारणों से वे जेल में हैं, आप मनीष सिसोदिया को जेल में डाल सकते है शिक्षा के लिए उनके सपने को जेल में नही डाल सकते. बच्चे मनीष सिसोदिया का भी नाम रोशन करेंगे, मुझे ये यकीन है. फ्रेंच, जर्मन, स्पेनिश इस स्कूल में पढ़ाई जाती हैं. दिल्ली के महंगे प्राइवेट स्कूल में ये पढ़ाई नही होती. जर्मनी, फ्रांस, जापान की कंपनियों के बच्चे यहां गर्मी की छुट्टियों में  इंटर्नशिप करेंगे. स्कूल से जब ये बच्चे कॉलेज में जाएंगे और जापान की कंपनी में काम करेंगे तो हमें बताया जाएगा कि ये बच्चे ईस्ट नगर स्कूल से पढ़े हैं.

 

 

Trending news