CM मनोहर भी खुद को मिले गिफ्ट्स करेंगे नीलाम, CM डैश बोर्ड से काम होंगे आसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1419145

CM मनोहर भी खुद को मिले गिफ्ट्स करेंगे नीलाम, CM डैश बोर्ड से काम होंगे आसान

हरियाणा मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में धन बढ़ाने का बढ़िया तरीकार खोजा है. सीएम ने खुद के मिले उपहारों को नीलाम करने के लिए उपहार पोर्टल लॉन्च किया है.

CM मनोहर भी खुद को मिले गिफ्ट्स करेंगे नीलाम, CM डैश बोर्ड से काम होंगे आसान

चंडीगढ़: हरियाणा दिवस के एक दिन पहले प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी है. सीएम मनोहर लाल ने सीएम डैश बोर्ड और ई-उपहार पोर्टल लांच किया. इस पोर्टल से मुख्यमंत्री को मिले हुए उपहारों की बिक्री होगी, बोली लगाकर लोग सीएम को मिले गिफ्ट्स खरीद सकेंगे. उपहार बेचने से मिलने वाले पैसे मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में जमा होंगे. वहीं नागरिकों की मदद के लिए सीएम डैश बोर्ड भी लॉन्च किया. सीएम डैश बोर्ड से काम के स्टेट्स का पता चल सकेगा, धन कहां गया, किसको गया, कितना गया और कितना खर्च हुआ अब कुछ ऑनलाइन होगा.

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि गुड गवर्नेंस के नाते सीएम डैशबोर्ड मददगार होगा. वहीं सीएम ने कहा कि महंगे भेंटों से मुझे परहेज़ रहता है, मैनें महंगी भेंट कभी इस्तेमाल नहीं की. CM उपहार पोर्टल के जरिए मुख्यमंत्री को प्राप्त सभी महंगे गिफ्ट्स को पूरे पारदर्शी तरीके से ऑनलाइन नीलाम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस पोर्टल के जरिए देशभर से कोई भी बोली लगाकर उपहार खरीद सकता है. महंगे गिफ्ट्स आयटम्स के अलावा किताबें भी उपहार के रूप में मिली हैं. उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ स्थित सीएम आवास में बनीं लाइब्रेरी में उपहार में मिली 4000 किताबें रखी गई हैं.

कैसे हुआ कृषि प्रधान क्षेत्र Haryana का गठन, जानें इसकी अनोखी पहचान की कहानी

सीएम ने अपने 8 साल के कामकाज की भी तारीफ की. कहा कि देश के अग्रणी राज्यों में हरियाणा का स्थान है. उन्होंने कहा कि ईज आफ लिविंग में हरियाणा नंबर वन है. 8 साल का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा. तीसरी बार भी हरियाणा में सरकार बनाएंगे. डबल इंजन की सरकार अच्छा काम कर रही है. सभी पार्टियों ने हरियाणा के विकास में सहयोग किया है. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार के 8 साल पिछले 48 बरसों पर भारी रहे हैं. सीएम ने कहा कि फ़रीदाबाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हरियाणा को अच्छे नंबर दिए हैं.

अनिल विज बोले-ये सौभाग्य होता जो सरदार पटेल बनते देश के पहले प्रधानमंत्री

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के सफाई कर्मचारियों का भी धन्यवाद दिया.उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में हर जगह सफाई कर्मचारी काम करेंगे, उनकी मांगों को मान लिया गया है. वहीं सीएम मनोहर ने गुजरात के मोरबी में हुए हादसे पर दुख जताया है. सीएम ने इस हादसे पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

Trending news