अनिल विज बोले-ये सौभाग्य होता जो सरदार पटेल बनते देश के पहले प्रधानमंत्री
Advertisement

अनिल विज बोले-ये सौभाग्य होता जो सरदार पटेल बनते देश के पहले प्रधानमंत्री

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने सोमवार को कहा कि आज जो भारत हमारे सामने एकीकृत नजर आ रहा है, वह लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh bhai Patel) की ही देन है.

अनिल विज बोले-ये सौभाग्य होता जो सरदार पटेल बनते देश के पहले प्रधानमंत्री

चंडीगढ़ : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने सोमवार को कहा कि आज जो भारत हमारे सामने एकीकृत नजर आ रहा है, वह लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh bhai Patel) की ही देन है. उन्होंने कहा कि यह देश का सौभाग्य होता, यदि देश के पहले प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल बनते तो आज देश का कोई न कोई और रूप होता.

ये भी पढ़ें : मोरबी हादसे पर सुरजेवाला ने पूछे सवाल तो अनिल विज बोले-ऐसे राजनेता सफल नहीं होते

विज ने सोमवार सुबह अंबाला छावनी के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम के समक्ष लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य पर रन फॉर यूनिटी (Run For Unity) को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने पैदल चलकर विद्यार्थियों व खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया और उन्हें राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ भी दिलवाई.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है. इसी उपलक्ष्य पर आज समूचे देश में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाता है.विज ने कहा, आज सबसे बड़ी आवश्यकता देश की एकता है और सरदार वल्लभ भाई पटेल ने उस समय देश को एक किया, जोकि अलग-अलग रियासतों में बंटा हुआ था. आज जो हमारे सामने एकीकृत देश नजर आ रहा है, यह सरदार वल्लभ भाई पटेल की ही देन है.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने हाल ही में कहा था कि भारत के लोग कायर हैं. इस पर अनिल विज ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को तीन युद्धों-1965,1971 और कारगिल में धूल चटाई, लेकिन अब भी पाकिस्तान को शर्म नहीं आई और न ही उसे हिंदुस्तान की क्षमता और दिलेरी दिखाई दी. पाकिस्तान को शर्म आनी चाहिए और इस तरह की अनर्गल बातें नहीं करनी चाहिए. 

 

Trending news