Ambala News: किसानों ने 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया था, जिसे लेकर किसानों को रोकने के लिए शंभू बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया था और बीते 5 महीनों से शंभू बॉर्डर बंद पड़ा है और अब शंभू बॉर्डर खुलवाने की मांग उठने लगी है. व्यापारिक संगठनों के बाद अब कांग्रेस के पूर्व मंत्री की अगुवाई में आज बॉर्डर खुलवाने के लिए सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया और मौजूदा सरकार को कांग्रेसी नेताओं ने जमकर खरी खोटी सुनाते हुए घेरा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए कांग्रेस का धरना 
किसानों को दिल्ली कूच से रोकने के लिए लगभग 5 महीने पहले अंबाला के पास लगते हरियाणा पंजाब की सीमा पर डटे शंभू बॉर्डर पर कई लेयर की बैरीगेटिंग कर उसे बंद कर दिया गया था. वहीं अब इसे खुलवाने के लिए आज अंबाला में कांग्रेस के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने साथियों सहित सांकेतिक धरना दिया और बॉर्डर खुलवाने को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा.


ये भी पढ़ें: Delhi: दिल्ली नगरपालिका परिषद के सदस्य के रूप में सांसद बांसुरी स्वराज को किया गया नियुक्त


इस दौरान पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि जो किसान शंभू बॉर्डर पर बैठे है उन्हें दिल्ली जाने देना चाहिए क्योंकि ये उनका अधिकार है. बंद पड़े बॉर्डर से अंबाला शहर स्थित कपड़ा व्यापारियों का काम पूरी तरह से ठप हो गया है, उनका खर्चा निकलना मुश्किल हो गया है. उन्होंने सरकार से जल्द इस समस्या का समाधान करने की मांग की है.


 


इससे पहले बुधवार (3 जुलाई) को अंबाला के मार्केट के व्यापारी संगठन एकजुट हुए थे और अंबाला के बाजारों को दोपहर 12 बजे से 4 घंटे के लिए बंद रखकर रोष जताया था और शम्भू बॉर्डर को खोलने की मांग रखी गई थी. वहीं आज बॉर्डर को खुलवाने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भी जोरदार प्रदर्शन किया.