कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज PM मोदी करेंगे समीक्षा बैठक, हो सकते हैं बड़े बदलाव
Advertisement

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज PM मोदी करेंगे समीक्षा बैठक, हो सकते हैं बड़े बदलाव

Corona Cases In India: विश्वभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज PM मोदी ने दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है, जिसमें देश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की जाएगी.  

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज PM मोदी करेंगे समीक्षा बैठक, हो सकते हैं बड़े बदलाव

नई दिल्ली: दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच अब भारत में भी टेंशन बढ़ गई है.बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की बैठक के बाद आज PM नरेन्द्र मोदी देश में कोविड-19 की ताजा स्थिति को लेकर उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा करेंगे. 

बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने विश्वभर में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के ताजा मामलों को देखते हुए एक समीक्षा बैठक की थी. इसके बाद उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने और टीकाकरण को लगातार जारी रखने की सलाह दी थी. इस दौरान मांडविया ने अधिकारियों को सजग रहने और निगरानी तंत्र को मजबूत करने का निर्देश भी दिया था.

बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री का ट्वीट
समीक्षा बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट में कहा कि 'कुछ देशों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर आज विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की. कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है. मैंने सभी संबंधित लोगों को सजग रहने और निगरानी बढ़ाने के लिए कहा है. हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं'. 

 

CM अरविंद केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक
दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने भी विश्वभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद आज आपात बैठक बुलाई है, इस बैठक में दिल्ली में एक बार फिर कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Corona Virus: कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार की बढ़ी चिंता, CM केजरीवाल ने आज बुलाई आपात बैठक

देशभर में कोरोना की स्थिति
भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 185 नए मामले सामने आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,76,515 पर पहुंच गई है. साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,402 रह गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में संक्रमण से एक और मरीज की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,30,681 हो गई है. कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,402 रह गई है, जो कुल मामलों का 0.01 प्रतिशत है.

आंकड़ों के मुताबिक, भारत में मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.80 प्रतिशत है. देश में अभी तक कुल 4,41,42,432 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.03 खुराक दी जा चुकी है.

Trending news