कोरोना जैसी महामारी होंगी बेअसर, यमुनानगर में मोदी सरकार का यह प्लांट हुआ तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1503437

कोरोना जैसी महामारी होंगी बेअसर, यमुनानगर में मोदी सरकार का यह प्लांट हुआ तैयार

यमुनानगर में PM Cares Fund से ऑक्सीजन प्लांट दिया गया था. ऑक्सीजन प्लांट शुरू होने से आसपास के लोगों को भविष्य में होने वाली परेशानियों का सामना नहीं करना होगा. साथ ही आने वाले दिनों में अन्य बिमारियों में भी इसका उपयोग हो पाएगा. 

कोरोना जैसी महामारी होंगी बेअसर, यमुनानगर में मोदी सरकार का यह प्लांट हुआ तैयार

कुलवंत सिंह/ नई दिल्ली: प्रधानमंत्री द्वारा राज्यों को समर्पित किए गए ऑक्सीजन प्लांट अब चालू होने लगे हैं. यमुनानगर में भी ऑक्सीजन प्लांट दिया गया था जो अब चालू हो चुका है. ऑक्सीजन प्लांट शुरू होने से आसपास के लोगों को भविष्य में होने वाली परेशानियों का सामना नहीं करना होगा. देश-विदेशों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में देश में पहले से ही पुख्ता इंतजाम करना बेहद जरूरी हो जाता है.  

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने 7 अक्टूबर, 2021 को  उत्तराखंड में आयोजित  एक कार्यक्रम में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में PM CARES FUND के तहत 35 प्रेशर स्विंग एडजॉर्शन (PSA) ऑक्सीजन प्लांट राष्ट्र को समर्पित किया था. इसके साथ ही देश के सभी जिलों में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट शुरू कराने के निर्देश भी दिए थे. यमुनानगर के सिविल हॉस्पिटल में एक घंटे में एक हजार लीटर ऑक्सीजन तैयार करने वाला ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है. प्लांट लगने से आसपास के रहवासियों को भविष्य में इसका सुविधा मिलेगा. साथ ही आने वाले दिनों में किसी भी विषम परिस्थिति कमर कसा जाएगा.  

ये भी पढ़ेंः Kiara Advani की मैसी से लेकर इन 5 अभिनेत्रियों को डेट कर चुके हैं Salman Khan

 

इससे पहलें भी यमुनानगर में दो निजी ऑक्सीजन प्लांट लगे हुए हैं लेकिन कोरोना के समय इन दोनों प्लांटो पर ऑक्सीजन की भारी किल्ल्त रही थी, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. प्रतिघंटे एक हजार लीटर ऑक्सीजन उत्पन्न करने वाला ये प्लांट 1 दिन में 24 हजार लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन कर सकेगा.  प्लांट के ऑपरेटर ने बताया कि यमुनानगर क्षेत्र में ये प्लांट लगने से आने वाले दिनों में किसी भी मुसीबत से लड़ा जा सकेगा. प्लांट उतनी मात्रा में ऑक्सीजन उत्पन्न कर देगा जिससे आने वाले दिनों में कोई भी समस्या नहीं होने की उम्मीद है.

कोरोना से जुड़ी खबरों के लिए यहां TAP करें

Trending news