CUET UG 2024: दिल्ली में CUET-UG परीक्षा टली, दोबारा एडमिट कार्ड किए जाएंगे जारी, जानें एग्जाम की नई तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2248467

CUET UG 2024: दिल्ली में CUET-UG परीक्षा टली, दोबारा एडमिट कार्ड किए जाएंगे जारी, जानें एग्जाम की नई तारीख

CUET-UG 2024: दिल्ली में 5 मई को होने वाली CUET-UG एग्जाम को एनटीए ने स्थगित कर दिया गया है. जो कि अब 29 मई को दिल्ली में होगी और इसके लिए संशोधित प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे.

CUET UG 2024: दिल्ली में CUET-UG परीक्षा टली, दोबारा एडमिट कार्ड किए जाएंगे जारी, जानें एग्जाम की नई तारीख

CUET-UG 2024 Postponed: 15 मई को होने वाली CUET-UG को दिल्ली केंद्रों के लिए स्थगित कर दिया गया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मंगलवार 15 मई को होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Common University Enterance Test-UG) को दिल्लीभर के केंद्रों के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसमें कहा गया है कि परीक्षा अब 29 मई को दिल्ली में होगी और उम्मीदवारों के लिए संशोधित प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे.

दिल्ली में CUET-UG परिक्षा स्थगित
एनसीए ने पत्र जारी कर कहा कि सभी संबंधित उम्मीदवारों  को सूचित किया जा रहा है कि अपरिहार्य कारणों से टेस्ट पेपर (केमिस्ट्री - 306, बायोलॉजी- 304, अंग्रेजी - 101, और जेनेरल टेस्ट - 501) जो पहले 15 मई 2024 को निर्धारित किए गए थे, उन्हें स्थगित कर दिया गया है. ऐसा सिर्फ दिल्ली में ही किया गया है.  

दिल्ली के अलावा सभी शहरों में होगा टेस्ट
वहीं15 मई को होने वाली CUET-UG की परीक्षा गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद और नोएडा सहित देश भर के सभी शहरों और विदेशों में आयोजित की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Packed Food है कितने नेचुरल, इस्तेमाल करने से पहले एक बार देख लें ICMR की रिपोर्ट

16, 17 और 18 मई को निर्धारित परिक्षाएं होगी
साथ ही एनटीए ने बताया कि दिल्ली सहित सभी केंद्रों पर अन्य तिथियों (16, 17 और 18 मई) को निर्धारित परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी.

29 मई को होगी CUET-UG की परीक्षा
15 मई को देशभर के परीक्षा केंद्रों के लिए परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटे पहले इसे दिल्ली में स्थगित किया गया है. एनटीए का दावा है कि यह मौजूदा लोकसभा चुनावों के कारण जनशक्ति संबंधी समस्याएं हैं. एनटीए जारी नोटिस में कहा कि CUET UG बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाता है और कई परीक्षा केंद्रों का चयन किया था और इस प्रक्रिया के लिए पर्यवेक्षकों को तैनात किया गया है. हालांकि, मौजूदा लोकसभा चुनावों के कारण 15 मई की परीक्षा के लिए दिल्ली परीक्षा केंद्रों में उचित मात्रा में पर्यवेक्षकों की व्यवस्था करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था. इसलिए, एनटीए ने चुनाव के बाद 15 मई की परीक्षा यानी 29 मई को आयोजित करने का फैसला किया है. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news