नई दिल्ली: आए दिन तलाब में डूबने से किसी न किसी की मौत होने की घटना सामने आती रहती है. इसी कड़ी में उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना शास्त्री पार्क इलाके के यमुना खादर के तालाब में तीन बच्चों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई. तीनों बच्चों की उम्र 10 से 15 साल के बीच में बताई जा रही है. पुलिस ने बच्चों के शव को कब्जे में लेकर जीटीबी अस्पताल मोर्चरी पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना शास्त्री पार्क इलाके के यमुना खादर में पुलिस को एक शव पड़े होने की सूचना मिली. जिसकी तफ्तीश करने के लिए थाना उस्मानपुर पुलिस के साथ-साथ जिले के आलाधिकारी भी मौके पर थे. तभी अचानक से एक बच्चे ने पुलिस को सूचना दी की पास ही के तालाब में तीन बच्चे नहा रहे थे जोकि अचनाक से तालाब में डूब गए है. तुरंत पुलिस की टीम अडिशनल डीसीपी संध्या स्वामी के साथ तालाब के नजदीक पहुंचे. साथ ही एक गोताखोर को भी तुरंत बुला लिया. जिसके बाद डूबे हुए बच्चों की तालाब में खोज शुरू कर दी. तलाश के कुछ ही समय में गोताखोर ने दो बच्चों को निकाला फिर तीसरा बच्चा भी आसानी से तालाब में मिल गया. 


ये भी पढ़ें: Gurugram के कुल इन 28 अलग-अलग सेक्टर में इस दिन नहीं होगी पानी की सप्लाई


पुलिस टीम को समय से सूचना मिलने के जरिये बच्चों को जल्द ही पानी से निकाल लिया गया. पुलिस ने तुरंत बच्चों की जान बचाने के लिए जोर-जोर से बच्चों की छाती पर दबाना शुरू कर दिया, लेकिन बच्चों में कोई हरकत नहीं दिखी. जिसके बाद जिला पुलिस ने देर न करते हुए पुलिस की गाड़ी से तीनों बच्चो को पास के ही जग प्रवेश चंद्र अस्पताल भेज दिया. जहां डॉक्टर्स की टीम के अथक प्रयास के बाद भी तीनों बच्चों की मौत हो गई.


बताया जा रहा है की तीनों बच्चे शाहदरा इलाके के रहने वाले है और आज शास्त्री पार्क स्तिथ यमुना खादर में नहाने के लिए आए थे. साथ ही मृतकों की पहचान हिमांशु (12), कृष्णा (14) के रूप में हुई है और तीसरे की पहचान नहीं हो पाई है. वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार ऐसा हादसा कोई पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी अक्सर बच्चे इस तालाब में डूबकर मरते रहे हैं. जिला प्रशासन को ऐसे तालाबों के नजदीक बचाब के लिए कुछ सुरक्षा के इंतज़ाम करने चाहिए. 


Input: राकेश चावला