Delhi News: आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार की पुलिस हमारे चुनाव प्रचार को दबाने की कोशिश कर रही है. आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि पार्टी कार्यालय के चारों तरफ पुलिस ने बैरिकेडिंग की और मंत्रियों तक को कार्यालय जाने से रोका गया. पुलिस हमें क्यों रोक रही है? इसका जवाब पुलिस अफसरों के पास नहीं है. उन्होंने कहा कि देश में चुनाव अचार संहिता लागू है. लिहाजा सारी संस्थाएं चुनाव आयोग के अधीन आती हैं तो फिर किसके आदेश पर पुलिस रोक रही है और ऐसे में आम आदमी पार्टी चुनाव की तैयारी कैसे करेगी? हम चुनाव आयोग से शिकायत कर पुलिस की इस दादागीरी पर सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू है. इसका मतलब आज देश में सभी संस्थाएं चुनाव आयोग के अधीन है. हालांकि, आज देश के हालात देखकर पूरा विश्व चिंतित है. देश में चुनाव के दौरान केंद्र सरकार की मनमानी से जिस तरह विपक्ष को कुचलने की कोशिश हो रही है. जिस तरह से इलेक्टोरल बॉन्ड की बात सामने आई है. उसको लेकर दुनियाभर के बड़े-बड़े अखबार लिख रहे हैं. दुनिया में इस बात की चिंता है कि भारत में अब लोकतंत्र का क्या होगा? यहां चुनाव की परंपराओं का क्या होगा?


उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि केंद्र सरकार की दिल्ली पुलिस आम आदमी पार्टी को चुनाव में गलत तरीके से प्रभावित करने की कोशिश कर रही है. शुक्रवार को भी राऊज एवेन्यू स्थित आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय के चारों तरफ बैरिकेडिंग कर दी गई. आम आदमी पार्टी एक राष्ट्रीय राजनैतिक दल है और पार्टी के लोगों को उसके ऑफिस में जाने से रोका जा रहा है. शुक्रवार को मुझे मंत्री आतिश को पार्टी ऑफिस जाने नहीं दिया गया. शनिवार को भी जब मैं (सौरभ भारद्वाज), आतिशी, विधायक दुर्गेश और आदिल पार्टी ऑफिस जा रहे थे तो आईटीओ पर रोक दिया गया. जब आतिशी ने वहां पर तैनात दिल्ली पुलिस के डीसीपी सचिन शर्मा से पूछा कि किस कानून के तहत पार्टी मुख्यालय जाने से रोका जा रहा है तो उनके पास कोई जवाब नहीं था. बात साफ है कि दादागीरी चल रही है.


ये भी पढ़ें: Delhi: अगर CM केजरीवाल को जेल हुई तो कैसे चलेगी दिल्ली सरकार, मान ने बताया प्लान


वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कोई कानून और कोई आदेश नहीं है, लेकिन हमको खुद के ही दफ्तर जाने से रोका जा रहा है. ऐसे में आम आदमी पार्टी चुनाव कैसे लड़ेगी? राष्ट्रीय पार्टी के मुख्यालय को चारों तरफ से सील कर दिया गया है. न कोई आ सकता है और न जा सकता है. आम जनता तो दूर की बात आम आदमी पार्टी के मंत्रियों को ही उनके कार्यालय में जाने नहीं दिया जा रहा है. जबकि, चुनाव के दौरान तो कार्यकर्ता समेत हजारों लोग पार्टी कार्यालय में आएंगे.


आप के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जब हमें पार्टी कार्यालय जाने नहीं दिया गया तो हम लोग गाड़ी से आतिशी के निवास स्थान पर जाने लगे. जब मॉडर्न स्कूल के पास वाले फ्लाईओवर से उतर रहे थे तो एक पुलिस अधिकारी ने आतिशी को पहचान लिया और बोला कि आप आगे जा नहीं सकती हैं. गाड़ी किनारे लगा दीजिए. जबकि बाकी की सभी गाड़ियां जा रही थीं. क्या हम लोग अब अपने घर भी नहीं जा सकते हैं. इसके लिए भी पुलिस से परमिशन लेनी होगी. किस कानून के तहत पुलिस को यह अधिकार मिल गए कि वह आवाजाही पर भी कंट्रोल कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी के ऑफिस को चारों तरफ से बंद कर दिया है. आम आदमी पार्टी के मंत्री तक अपने कार्यालय में नहीं जा सकते हैं. यहां तक कि अपने आधिकारिक निवास स्थान पर भी नहीं जा सकते हैं.


सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली पुलिस की इस दादागीरी को देखते हुए हमने चुनाव आयोग से समय मांगा है. हम दिल्ली पुलिस की शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे और चाहेंगे कि वह एक स्वतंत्र संस्था के तौर पर दिल्ली पुलिस और उनके अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करें.


वहीं भाजपा के खिलाफ पूरी दिल्ली में कल AAP प्रदर्शन करेगी. दिल्ली की सभी विधानसभाओं में कल कैंडल मार्च और पुतला दहन होगा. आप ने कहा कि भाजपा की तानाशाही और अरविंद केजरीवाल की फर्जी तरीके से गिरफ्तारी के विरोध में पुतला दहन होगा. AAP ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली की जनता सड़कों पर उतर आई है. AAP ने कहा कि हम सबको मिलकर सीएम अरविंद केजरीवाल की ढाल बनकर खड़े रहना है. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए आखिरी कील साबित होगी.