Delhi News: अगर CM केजरीवाल को जेल हुई तो कैसे चलेगी दिल्ली सरकार, मान ने बताया प्लान
Advertisement

Delhi News: अगर CM केजरीवाल को जेल हुई तो कैसे चलेगी दिल्ली सरकार, मान ने बताया प्लान

Bhagwant Mann News: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल को जेल भेजा जाता है, तो वे सरकार चलाने के लिए वहां उनका कार्यालय स्थापित करने के लिए अदालत से अनुमति मांगेंगे. 

Delhi News: अगर CM केजरीवाल को जेल हुई तो कैसे चलेगी दिल्ली सरकार, मान ने बताया प्लान

Delhi News: कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया. जिसके बाद आप कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल को जेल भेजा जाता है, तो वे सरकार चलाने के लिए वहां उनका कार्यालय स्थापित करने के लिए अदालत से अनुमति मांगेंगे. 

उन्होंने यह भी कहा कि आप में केजरीवाल की जगह कोई नहीं ले सकता. यह पूछे जाने पर कि अगर केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है तो वह अपनी सरकार कैसे चलाएंगे, इसपर मान ने एंजसी से कहा कि ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि सरकार जेल से नहीं चलाई जा सकती. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को अदालत ने 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की है.

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal ने HC में दायर की जमानत याचिका, ED की गिरफ्तारी को बताया गैर कानूनी

मान ने कहा, कानून कहता है कि वह दोषी पाए जाने तक जेल से काम कर सकते हैं. हम जेल में कार्यालय स्थापित करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से अनुमति मांगेंगे और सरकार काम करेगी. उन्होंने कहा कि आप में केजरीवाल की जगह कोई नहीं ले सकता, क्योंकि उन्होंने भ्रष्टाचार रोधी आंदोलन से पार्टी बनाई है और वह इसके वरिष्ठ संस्थापक सदस्य हैं.

मान ने कहा कि दिल्ली की सरकार भी चलेगी और पार्टी भी चलेगी. अगर ये सोच रहे कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके वो पार्टी और सरकार के बढ़ते कदम रोक देंगे तो ऐसा नहीं होगा. क्योंकि वो यही चाहते है कि चुनाव प्रभावित हो, लेकिन हम चुनाव प्रचार करने के लिए गुजरात भी जाएंगे, दिल्ली भी आएंगे और पंजाब की सभी सीटें जीतकर दिखाएंगे. 

Trending news