Delhi News: गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में AAP मंत्री ने दिव्यांगजनों को बांटीं ट्राई साइकिल और मोबाइल फोन, कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1869911

Delhi News: गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में AAP मंत्री ने दिव्यांगजनों को बांटीं ट्राई साइकिल और मोबाइल फोन, कही ये बात

Delhi Hindi News: वेस्ट दिल्ली राजौरी गार्डन विधानसभा के रघुवीर नगर के गुरु गोविंद सिंह अस्पतलाल में दिल्ली सरकार मंत्री राजकुमार आनंद ने दिव्यांगजनों को मोबाइल वितरण किया.

Delhi News: गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में AAP मंत्री ने दिव्यांगजनों को बांटीं ट्राई साइकिल और मोबाइल फोन, कही ये बात

Delhi News: राजधानी में दिल्ली सरकार के समाज कल्याण विभाग और पश्चिमी जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के संयुक्त तत्वावधान से दो दिवसीय दिव्यांगजन सहायता शिविर का आयोजन राजौरी गार्डन विधानसभा के रघुवीर नगर स्थित गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में किया गया. जहां दिल्ली सरकार के लगभग 10 विभागों के साथ-साथ कई एनजीओ ने हिस्सा लिया. 

इस शिविर में दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद पहुंचे और उन्होंने दिव्यांगजनों को न सिर्फ सर्टिफिकेट और ट्राई साइकिल बांटी बल्कि पहली बार दिव्यांगजनों को एक खास मोबाइल भी दिया. जो उनके जीवन को और भी आसान करेगी.

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: जान देकर भी आशा वर्कर्स की नहीं जगी उम्मीद, AAP नेता बोले- घमंड में डूबी सरकार के जाने का वक्त नजदीक

इस मोबाइल के जरिये पढ़ाई के साथ-साथ अन्य काम भी किया जा सकते हैं. दिल्ली में यह पहला प्रयोग है. इस मौके पर समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि दिल्ली सरकार दिव्यांगजनों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और इसी के तहत इस तरह के कैंप अलग-अलग इलाके में लगातार आयोजित की जा रहे हैं. जिससे कि दिव्यांगजनों की जो भी समस्या हो उसे दूर किया जाए.

उन्होंने भरोसा दिलाया कि आने वाले समय में भी दिव्यांगजनों को चाहे किसी भी तरह के उपकरण की मदद हो या फिर उनके सर्टिफिकेट बनाने की इसको लेकर कोई भी समस्या सरकार नहीं आने देगी. इसमें कोई मौके पर इलाके की आप विधायक धनवती चंदेला ने भी दिल्ली सरकार के इस प्रयास की सराहना की. वहीं वेस्ट और साउथ वेस्ट जिले के समाज कल्याण विभाग के सुप्रीम टेंडेंट आरके शर्मा ने बताया जो भी सरकारी विभाग दिव्यांगजनों के लिए कम कर रहे हैं. चाहे समाज कल्याण विभाग हो, महिला एवं बाल विकास विभाग हो, शिक्षा विभाग हो, अनुसूचित जाति जनजाति विभाग हो, रेलवे, टीटीसी, सभी विभाग द्वारा कैंप लगाया गया और दिव्यांगजनों की जो भी समस्या थी, उसे न सिर्फ दूर करने का प्रयास किया गया बल्कि उन्हें तमाम जानकारी भी मुहैया कराई गई. कार्यक्रम के दौरान कई दिव्यांगों को ट्राई साइकिल, सर्टिफिकेट, मोबाइल दिए गए.

Input: शरद भारद्वाज