Delhi Bulldozer Action: दिवाली से पहले दिल्ली में बड़े स्तर पर चलेगा 'बुलडोजर'! हटेगा अतिक्रमण
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2468884

Delhi Bulldozer Action: दिवाली से पहले दिल्ली में बड़े स्तर पर चलेगा 'बुलडोजर'! हटेगा अतिक्रमण

Delhi Bulldozer Action: दिल्ली के चांदनी चौक से सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना को पत्र लिखकर दिवाली और त्योहारों के दौरान दिल्ली में अतिक्रमण हटाने और विशेष सफाई अभियान चलाने की अपील की. उन्होंने कहा कि त्योहारों के समय भारी भीड़ के कारण सफाई, ट्रैफिक, और अतिक्रमण की स्थिति गंभीर होती है.

Delhi Bulldozer Action: दिवाली से पहले दिल्ली में बड़े स्तर पर चलेगा 'बुलडोजर'! हटेगा अतिक्रमण

Delhi Bulldozer Action: दिल्ली के चांदनी चौक से सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना को पत्र लिखकर दिवाली और अन्य त्योहारों के दौरान दिल्ली में विशेष सफाई अभियान और सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए विशेष कार्रवाई की मांग की है.

त्यौहारों में बड़े पैमाने पर आते हैं लोग
प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि दिवाली और अन्य त्योहारों के अवसर पर दिल्ली के बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर भारी संख्या में लोग आते हैं. ऐसे में शहर की सफाई व्यवस्था, अतिक्रमण और ट्रैफिक की स्थिति चिंता का विषय है. उन्होंने बताया कि दिल्ली के विभिन्न बाजारों और सड़कों पर कूड़े के ढेर जमा हो रहे हैं, जिससे न केवल शहर की छवि खराब हो रही है, बल्कि स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं भी पैदा हो रही हैं.

सफाई अभियान चलाने पर जोर
ऐसे में इस स्थिति को देखते हुए उन्होंने बाजारों, सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर विशेष सफाई अभियान चलाने पर जोर डाला. इसके अलावा उन्होंने कहा कि मंदिरों और पूजा स्थलों के आसपास भी सफाई के विशेष इंतजाम करने की जरूरत है, क्योंकि त्योहारों के दौरान इन स्थलों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होती है. सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने सड़कों की खराब हालत पर भी चिंता व्यक्त की, जिससे ट्रैफिक जाम और दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ रहा है. इसलिए उन्होंने कहा कि इन सड़कों की मरम्मत का काम तुरंत किया जाए और तेजी से पूरा किया जाए.

ये भी पढ़ें: चाय पिलाते-पिलाते रच डाली कलेक्शन एजेंट को लूटने की साजिश, 3 गिरफ्तार

ट्रैफिक जाम की स्थिति
अतिक्रमण की समस्या पर प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि अतिक्रमण के कारण लगातार ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है और लोगों के आवागमन में कठिनाई हो रही है. ऐसे में त्योहारों के दौरान लोगों के लिए सुगम आवागमन सुनिश्चित करने के लिए अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाई जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने ट्रैफिक प्रबंधन पर भी जोर देते हुए कहा कि त्योहारों के दौरान ट्रैफिक की समस्या गंभीर हो जाती है. ऐसे में ट्रैफिक के सही संचालन के लिए व्यवस्था करने की जरूरत है.

तुरंत बैठक की जाए आयोजित
सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी सांसदों के साथ सभी विभागों के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक तुरंत आयोजित की जाए ताकि इसपर गंभीर चर्चा करके एक विशेष अभियान की योजना तैयार की जा सके. उन्होंने उपराज्यपाल से इस विषय पर त्वरित और ठोस कदम उठाने की अपील की है, जिससे दिल्ली को त्यौहारों के लिए स्वच्छ, सुगम और सुंदर रूप में तैयार किया जा सके.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news