Ratan Tata Passed Away: बीते बुधवार को उद्योगपति रतन टाटा जी का मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां देर रात को 86 साल की उम्र में निधन हो गया. बढ़ती उम्र के कारण उन्हें कई परेशानियां थीं. वह काफी समय से बीमार भी चल रहे थे. इसी बीच दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने उद्योगपति रतन टाटा के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की, जिनका बुधवार शाम निधन हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम आतिशी ने कहा कि रतन टाटा जी के निधन के बारे में सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ. उन्होंने नैतिक नेतृत्व का उदाहरण पेश किया, हमेशा देश और उसके लोगों के कल्याण को सबसे ऊपर रखा. उनकी दयालुता, विनम्रता और बदलाव लाने के जुनून को हमेशा याद रखा जाएगा.


उन्होंने कहा कि उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. आतिशी ने कहा कि उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी. व्यवसायी-परोपकारी रतन टाटा, टाटा संस के मानद चेयरमैन, का बुधवार शाम को निधन हो गया. आम आदमी पार्टी (आप) ने एक्स पर एक पोस्ट में दिग्गज उद्योगपति को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ओम शांति. देश के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा जी का निधन देश के लिए बहुत दुखद क्षण है.


भगवान रतन टाटा जी की आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें. 28 दिसंबर, 1937 को मुंबई में जन्मे टाटा भारत में निजी क्षेत्र द्वारा प्रवर्तित दो सबसे बड़े परोपकारी ट्रस्टों में से रतन टाटा ट्रस्ट और दोराबजी टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं. वे 1991 से 2012 में अपनी सेवानिवृत्ति तक टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के अध्यक्ष थे. उन्हें 2008 में देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था.