Delhi के इस इलाके में बेघर होंगे हजारों लोग! एक दिन में डिमोलिशन कार्रवाई का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2364348

Delhi के इस इलाके में बेघर होंगे हजारों लोग! एक दिन में डिमोलिशन कार्रवाई का ऐलान

Delhi News: सिविल लाइन इलाके के खैबर पास में रहने वाले लोगों को 1 दिन में घर खाली करने के लिए कहा गया है.  LNDO के अधिकारियों द्वारा पुलिस की मौजूदगी में इसका ऐलान किया गया. एक दिन बाद यहां बुलडोजर कार्रवाई की जाएगी.

Delhi के इस इलाके में बेघर होंगे हजारों लोग! एक दिन में डिमोलिशन कार्रवाई का ऐलान
Delhi News: राजधानी दिल्ली के सिविल लाइन इलाके के खैबर पास में रह रहे सैकड़ो घरों पर एक बार फिर डिमोलिशन की तलवार लड़की है. LNDO के अधिकारियों द्वारा पुलिस की मौजूदगी में 1 दिन में घर खाली करने का अनाउंसमेंट किया गया है. यहां एक दिन डिमोलिशन की कार्रवाई बाद शुरू होगी. वहीं  डिमोलिशन की कार्रवाई के ऐलान से स्थानीय लोगों में डर और गुस्से का माहौल है. 
 
सिविल लाइन इलाके के खैबर पास में रहने वाले लोगों को 1 दिन में घर खाली करने के लिए कहा गया है. एक दिन बाद यहां डिमोलिशन की कार्रवाई की जाएगी. डिमोलिशन की बात सुनने के बाद सही स्थानीय लोग ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. लोगों का कहना है कि वो 50-60 सालों से यहां रह रहे हैं. फिर अचानक सरकार द्वारा उन्हें बेखर क्यों किया जा रहा है. स्थानीय लोगों ने राहत के लिए कोर्ट का भी रुख किया, लेकिन उन्हें कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली. 
 
 
राजधानी दिल्ली के सिविल लाइन थाने के पास हाल ही में बड़े पैमाने पर डिमोलिशन किया गया. लोगों की आंखों के सामने उनके आशियाने को उजाड़ दिया गया. अब एक बार फिर गुरुवार देर शाम अचानक पुलिस बल के साथ यहां कुछ अधिकारी पहुंचें, जिन्होंने एक ही दिन में दुकान और घरों को खाली करने का अनाउंसमेंट किया. साथ ही उन्होंने यह भी अनाउंस किया कि एक दिन बाद इस जगह पर डिमोलिशन की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी . 
 
दरअसल, ये जगह LNDO की है जिसे अब खाली कराया जा रहा है. कई साल से लोग यहां कब्जा करके रह रहे थे. अधिकारियों के ऐलान के बाद इस पूरे इलाके में हलचल तेज हो गई है. लोग डरे हुए और परेशान हैं. उनका कहना है कि 50 साल से ज्यादा समय से वो यहां रह रहे हैं. अब अपना घर छोड़कर वो कहां जाएंगे. कुछ लोगों ने अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन भी किया, जिसे पुलिस ने खत्म करवा दिया. ऐसे में अब देखना होगा कि यहां के लोगों को राहत मिलती है या फिर उन्हें बेखर होना पड़ेगा.  
 
Input- Nasim Ahmad

Trending news