Dr B R Ambedkar School of Specialized Excellence: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने आज रोहणी सेक्टर-18 में डॉ. बी आर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का उद्घाटन किया. इस दौरान CM केजरीवाल ने इस स्कूल को देश के बेस्ट स्कूलों में से एक बताया और वह पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को भी याद करते नजर आए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डॉ. बी आर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के उद्घाटन के दौरान शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि 3 साल के बाद जब बच्चा स्कूल में एडमिशन लेता है तब उसके मां बाप दिल पर पत्थर रख कर अपने बच्चे का एडमिशन सरकारी स्कूल में कराते हैं. क्योंकि आज हर व्यक्ति चाहता है कि उसका बच्चा प्राइवेट स्कूल में पढ़े. लेकिन आज इस सोच को बदलने का काम दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने किया है. आज दिल्ली में लोग सरकारी स्कूल में अपने बच्चो को पढ़ाने के लिए तैयार है क्योंकि दिल्ली के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों को टक्कर देने के लिए तैयार हैं. 


दिल्ली के शिक्षा सचिव ने बताया की डॉक्टर भीमराव अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस रोहणी सेक्टर-18 में कुल 4200 सीट हैं. लेकिन इस स्कूल में एडमिशन के लिए 95000 से अधिक आवेदन आए  हैं. इससे पता चलता है की दिल्ली में लोग अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाना चाहते हैं.


CM केजरीवाल ने कहा जब मैं आ रहा था तो कुछ बीजेपी के लोग विरोध कर रहे थे, लेकिन मैं ये कहना चाहता हू कि उनके बच्चे भी इस स्कूल में पढ़ेंगे. CM ने कहा मैं यहां के प्रिंसिपल से अनुरोध करना चाहता हूं कि अगर ये प्रदर्शन करने वाले लोग अपने बच्चो का एडमिशन कराने आए तो इनका फूलों से स्वागत करना और इनके बच्चों का एडमिशन जरूर करना. जिससे इन्हें भी पता चले कि दिल्ली के स्कूल कैसे हैं.


ये भी पढ़ें- Delhi Viral Video: स्वाती मालीवाल का दिल्ली पुलिस को नोटिस, लड़की से मारपीट के मामले में की कार्रवाई की मांग


मनीष सिसोदिया के बारे में बोलते हुए CM केजरीवाल ने कहा कि आज वो हमारे साथ नहीं है और क्यों नहीं हैं सब लोग जानते हैं. कुछ दिनों पहले कुछ बच्चे हमारे पास आए थे और उन्होंने कहा मनीष को गलत गिरफ्तार किया गया है,  हमने कहा ये सब जानते है. आप चिंता नहीं करें मनीष ने आप के लिए एक मैसेज भेजा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि आप लोग बिना किसी चिंता के सिर्फ पढ़ाई पर फोकस करें. CM ने बच्चों से मनीष सिसोदिया के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने की भी अपील की.


साथ ही CM केजरीवाल ने कहा कि भगवान सच्चाई पर चलने वालों की परीक्षा लेते रहते हैं,राजा हरिश्चन्द्र को भी अपने सत्यवादी होने की परीक्षा देनी पड़ी थी. मनीष सिसोदिया की भी परीक्षा ली जा रही है और वो उसमें 100 में से 100 नंबर लेकर पास होंगे.