Delhi News: LG ने गिनाईं खामियां तो सीएम केजरीवाल ने चीफ सेक्रेटरी को दिए आदेश, रोज मांगी रिपोर्ट, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2142323

Delhi News: LG ने गिनाईं खामियां तो सीएम केजरीवाल ने चीफ सेक्रेटरी को दिए आदेश, रोज मांगी रिपोर्ट, जानें वजह

Arvind Kejriwal News: सीएम ने बुराड़ी और किराड़ी क्षेत्रों की समस्याएं बताने के लिए एलजी वीके सक्सेना का शुक्रिया अदा किया. साथ ही कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि आप इन संबंधित विभागों के कोताही बरतने वाले सबसे सीनियर अधिकारियों को तुरंत सस्पेंड करेंगे और उन्हें सज़ा देंगे.

अरविंद केजरीवाल

Delhi News: दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने आज दिल्ली के बुराड़ी और किराड़ी क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्हें साफ-सफाई, सीवेज और सड़कों से जुड़ी समस्याएं नजर आईं. इसके बाद एलजी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मामले में संज्ञान लेने को कहा. बाद में सीएम ने दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखाकर सभी कामों को 7 दिन में पूरा करने के आदेश दिए हैं. 

सीएम ने चीफ सेक्रेटरी से मांगी विस्तृत रिपोर्ट 
दिल्ली सीएम ने चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखकर कहा कि एलजी ने पिछले कुछ दिनों में संगम विहार, बुराड़ी और किराड़ी क्षेत्रों का दौरा किया और अपर्याप्त कचरा सफाई, ओवरफ्लो होते सीवर, टूटी नालियां, ओवरफ्लो होती नालियां, टूटी सड़कें आदि के रूप में कई कमियां पाईं. इसको लेकर उन्होंने महासचिव को इस संबंध में एलजी कार्यालय विस्तृत रिपोर्ट लेने के लिए कहा है. 

रोजाना शाम 5 बजे मांगी एक्शन टेकन रिपोर्ट
वहीं सीएम ने चीफ सेक्रेटरी  को सभी कमियों पर काम करने के लिए सात दिन यानी 12 मार्च तक का समय दिया. उन्होंने कहा कि 12 मार्च को शाम 5 बजे तक सभी कमियों को दूर किया जाना चाहिए. तब तक के लिए चीफ सेक्रेटरी को रोजाना शाम 5 बजे तक एक्शन टेकन रिपोर्ट देनी होगी. 

ये भी पढ़ें: 7 मार्च को जींद SP दफ्तर का घेराव करेगा BKU, किसानों की रिहाई की लड़ाई- चढूनी

सीएम ने किया एलजी का धन्यवाद 
सीएम ने एलजी वीके सक्सेना का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि हमारी कमियां बताने के लिए धन्यवाद. उन्होंने कहा, काम आप कर रहे हैं, वो काम विपक्ष को करना चाहिए. सत्ता पक्ष की कमियां निकालना विपक्ष का काम है. दुर्भाग्यवश, आज विपक्ष यानी बीजेपी के सातों सांसद राजनीति से संन्यास लेने में व्यस्त हैं और आठों विधायक गहरी निद्रा में सोए हैं. यही कारण है कि दिल्ली की सत्ता पिछले 26 साल से बीजेपी से दूर है. इसलिए, मजबूरीवश LG के संवैधानिक पद पर होते हुए भी विपक्ष की भूमिका आपको निभानी पड़ रही है.

कोताही करने वाले सीनियर अधिकारियों को तुरंत सस्पेंड करें- सीएम
सीएम केजरीवाल ने कहा कि जो कमियां आपने बताई हैं, जिन अधिकारियों को ये काम करने चाहिए थे और उन्होंने नहीं किए, उनके खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन होना चाहिए. सीएम ने एलजी से कहा कि Services और Vigilance आपके अधिकार क्षेत्र में आता है. अगर ये मेरे अंडर होता तो मैं न केवल ऐसे लापरवाह अफसरों को तुरंत सस्पेंड करता, बल्कि उनके खिलाफ ऐसा एक्शन लेता कि फिर कोई अधिकारी ऐसी कोताही करने की हिम्मत न करता. केजरीवाल ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि आप इन विभागों के सबसे सीनियर अधिकारियों को तुरंत सस्पेंड करेंगे और उन्हें सज़ा देंगे. 2 करोड़ दिल्लीवासी आपके एक्शन का इंतजार करेंगे.

Trending news