Delhi Chief Minister Atishi: सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आतिशी ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने दिल्ली की जनता और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल का आभार व्यक्त किया. आतिशी ने कहा, "भले ही मैंने दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है, लेकिन यह मेरे लिए भावुक क्षण है क्योंकि अरविंद केजरीवाल अब सीएम की पद पर नहीं हैं." उन्होंने केजरीवाल को अपना बड़ा भाई और राजनीतिक गुरु बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व ने दिल्ली का भविष्य बदल दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज दिल्ली के लोगों को गिरवी नहीं रखने पड़ते अपने गहने
आम आदमी पार्टी की नीतियों की सराहना करते हुए आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने आम आदमी के जीवन में सुधार किया है. उन्होंने कहा, "आज दिल्ली के लोगों को अपने परिवार के सदस्यों का इलाज कराने के लिए गहने गिरवी नहीं रखने पड़ते." आतिशी ने शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि उन्होंने दिल्ली के लोगों की मूलभूत जरूरतें पूरी कीं.


ये भी पढ़ें: CM Atishi: 'मैं आतिशी...', आज से दिल्ली में आतिशी की सरकार, ली मुख्यमंत्री पद की शपथ


अरविंद केजरीवा की गिरफ्तारी पर उठाया सवाल
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने केजरीवाल को तोड़ने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह झुके नहीं. आतिशी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा कि कोर्ट ने PMLA एक्ट के तहत अरविंद केजरीवाल को जमानत देकर केंद्र सरकार पर एक तमाचा मारा है, क्योंकि PMLA एक्ट में जमानत मिलना लगभग ना मुमकिन होता है. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी दुर्भावनापूर्ण थी.


अरविंद केजरीवाल ने पेश की ईमानदारी की मिसाल
आतिशी ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को ईमानदारी और नैतिकता का मिसाल बताते हुए कहा, "इस देश और दुनिया के इतिहास में ऐसा कोई नेता नहीं हुआ जिसने इस तरह से नैतिकता का उदाहरण पेश किया हो, अरविंद केजरीवाल चाहते तो मुख्यमंत्री बने रह सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया." दरअसल, केजरीवाल ने दिल्ली की शराब नीति के विवाद के चलते मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था, और आतिशी को मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है.


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!