Delhi Crime: मोबाइल टावर के पार्ट चोरी कर बेच देते थे कबाड़ में, गैंग का पर्दाफाश , 15 गिरफ्तार
Advertisement

Delhi Crime: मोबाइल टावर के पार्ट चोरी कर बेच देते थे कबाड़ में, गैंग का पर्दाफाश , 15 गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मोबाइल टावर में लगने वाले रिमोट रेडियो यूनिट सहित अन्य सामान चुराने वाले 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही डेढ़ करोड़ का सामान भी बरामद किया.

Delhi Crime: मोबाइल टावर के पार्ट  चोरी कर बेच देते थे कबाड़ में, गैंग का पर्दाफाश , 15 गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने ऐसे शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो मोबाइल टावर में लगने वाले रिमोट रेडियो यूनिट (Remote Radio Unit) सहित कई अन्य सामान की चोरी  करते थे. पुलिस ने इस मामले में अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही अलग-अलग जगहों पर छापेमारी करके डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा का सामान भी जब्त किया है.  

 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार,  दो ऐसे ग्रुप सक्रिय थे जो मोबाइल टावर से आरआरयू सहित अन्य सामान चुराते थे. पुलिस ने इस मामले में गिरोह के सरगना सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रोहिणी स्थित कबाड़ी गोदाम और कई अन्य स्थानों पर छापेमारी करके डेढ़ करोड़ रुपये के चोरी के उपकरण और वारदात में इस्तेमाल कार व स्कूटी बरामद की है. आरोपियों के पास से बरामद उपकरणों में 33 आरआरयू, 20 बीबीयू, 15 जेआईओ बैटरी, दो आरएसपी कार्ड, 12 हाई-टेक हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर टूल और 20 बंडल टावर केवल हुए हैं. 

ये भी पढ़ें-  Ambala Lok Sabha Election 2024: 3700 लाइसेंसधारियों को निर्वाचन अधिकारी का आदेश, बंदूक जमा करें

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद चोरी के कई मामलों का हुआ खुलासा
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि लंबे समय से मोबाइल टावर से उपकरण चोरी होने की शिकायतें सामने आ रहीं थीं, जिसके बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई. आरोपियों की गिरफ्तारी से आरआरयू चोरी के लगभग 63 मामले सुलझ गए हैं. फिलहाल, 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद इस गिरोह में सक्रिय अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

क्या है रिमोट रेडियो यूनिट (Remote Radio Unit)
रिमोट रेडियो यूनिट (RRU) को रिमोट रेडियो हेड (RRH) के रूप में जाना जाता है. यह एक ट्रांसीवर है, जो वायरलेस डिवाइस को वायरलेस नेटवर्क से जोड़ते हैं.

Input- Sanjay Kumar Verma

Trending news