Delhi Crime: लोधी कॉलोनी में हुए एक हत्याकांड में वांछित आरोपी को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1925141

Delhi Crime: लोधी कॉलोनी में हुए एक हत्याकांड में वांछित आरोपी को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

Delhi Crime: दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में छापेमारी की गई और आरोपी मो. शौकत अली उर्फ ​​डॉली उर्फ ​​समर अली को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया. उसने दिल्ली के पीएस लोधी कॉलोनी हत्याकांड में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है.

Delhi Crime: लोधी कॉलोनी में हुए एक हत्याकांड में वांछित आरोपी को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

Delhi Crime: क्राइम ब्रांच की टीम ने एक खतरनाक अपराधी को गिरफ्तार किया है. शौकत अली उर्फ ​​डॉली उर्फ ​​समर अली 23 वर्ष निवासी इंदिरा कैंप, खन्ना मार्केट, लोधी कॉलोनी, त्रिलोकपुरी, दिल्ली का रहने वाला है. वह पीएस लोधी कॉलोनी दिल्ली में एफआईआर संख्या 216/2023 आईपीसी की धारा 302/34 के तहत दर्ज एक हत्या के मामले में वांछित था. वह पहले पीएस लोधी कॉलोनी, दिल्ली के गैर इरादतन हत्या के प्रयास में शामिल था. आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपना पता बदल रहा था.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी
आरोपी मो. शौकत अली उर्फ ​​डॉली उर्फ ​​समर अली ने जहांगीर, विशाल और दीपक नाम के अपने तीन साथियों के साथ हरिजन कैंप में एक गिरोह बनाया और शराब तस्करों, सट्टा संचालकों आदि से पैसे की उगाही करते थे. 22.08.2023 को पीएस लोधी कॉलोनी में एक कॉल प्राप्त हुई थी. जिसके अनुसार थर्ड एवेन्यू रोड लोधी कॉलोनी दिल्ली के पास एक पुरुष का शव पड़ा हुआ है. मृतक की पहचान हिस्ट्रीशीटर शिवा निवासी झुग्गी हरिजन कैंप, मेहर चंद मार्केट, लोधी कॉलोनी, दिल्ली के रूप में हुई. आसपास के सीसीटीवी वीडियो खंगालने पर पता चला कि चार लड़के मृतक को लात घूसों और लाठियों से पीट रहे थे. जब मृतक गिर गया तो हमलावर मौके से भाग गये. इसके चलते पीड़ित ने दम तोड़ दिया. इसके बाद एक मामला एफआईआर संख्या 216/2023, यू/एस 302/34 आईपीसी, पीएस लोधी कॉलोनी, दिल्ली में दर्ज किया गया. बाद में हमलावरों की पहचान जहांगीर, विशाल, दीपक और मोहम्मद के रूप में हुई. शौकत की जांच के दौरान, जहांगीर, विशाल, दीपक नाम के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और आरोपी मो. शौकत अली उर्फ ​​डॉली उर्फ ​​समर अली मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार था. इसके बाद गुप्त सूचना मिली कि एक आरोप पीएस लोधी कॉलोनी के एक हत्या मामले में वांछित शौकत अली उर्फ ​​डॉली उर्फ ​​समर अली दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में छिपा हुआ है और उसे वहां से पकड़ा जा सकता है. इसके बाद उसकी खास लोकेशन का पता लगाया गया.

ये भी पढ़ें:महाराजा अग्रसेन जंयती पर हो सरकारी छुट्टी, CBSE में हो पाठ शामिल- बजरंग गर्ग

गांजा बेचने के लिए कर दी हत्या!
दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में छापेमारी की गई और आरोपी मो. शौकत अली उर्फ ​​डॉली उर्फ ​​समर अली को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया. उसने दिल्ली के पीएस लोधी कॉलोनी हत्याकांड में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है. पूछताछ के क्रम में आरोपी मो. शौकत अली उर्फ ​​डॉली उर्फ ​​समर अली ने खुलासा किया कि वर्ष 2022 में वह जहांगीर, विशाल और दीपक के संपर्क में आया, जो इलाके के आदतन अपराधी थे. मृतक शिवा इलाके का हिस्ट्रीशीटर था और उसने अवैध गतिविधियों में शामिल बूटलेगर्स, ड्रग सप्लायर्स और अन्य लोगों से संरक्षण राशि एकत्र की थी. वह अपने साथियों जहांगीर, विशाल और दीपक के साथ इस इलाके में गांजा बेचने लगा. शिव ने आपत्ति जताई कि सभी गैरकानूनी कार्य उसकी सहमति के बिना नहीं किए जा सकते. इस बात पर दोनों गिरोह के बीच इलाके में वर्चस्व कायम करने को लेकर विवाद हो गया. इस पर चारों आरोपियों ने एक ही नियत से शिवा की लात-घूंसों व लाठी-डंडों से बेरहमी से हत्या कर दी.

INPUT- Raj kumar bhati

Trending news