Delhi Crime: 250 किलोमीटर पीछा करने के बाद उत्तराखंड से गिरफ्तार मास्टरमाइंड, हत्या-लूट और बलात्कार समेत 50 से अधिक मामले दर्ज
Advertisement

Delhi Crime: 250 किलोमीटर पीछा करने के बाद उत्तराखंड से गिरफ्तार मास्टरमाइंड, हत्या-लूट और बलात्कार समेत 50 से अधिक मामले दर्ज

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने तिलकनगर इलाके में सात लाख की लूट का मामले में दिल्ली के मास्टमाइंड को उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर पहले से ही 50 से अधिक मामले दर्ज है और यह है बचपन से ही गैंगस्टरों से प्रभावित था और छोटी सी उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रख लिया था और कई आपराधिक वारदात को अंजाम दिया.

Delhi Crime: 250 किलोमीटर पीछा करने के बाद उत्तराखंड से गिरफ्तार मास्टरमाइंड, हत्या-लूट और बलात्कार समेत 50 से अधिक मामले दर्ज

Delhi Crime: दिल्ली के पश्चिमी जिला के तिलक नगर थाना और स्पेशल स्टाफ की ज्वाइंट पुलिस टीम ने 60 CCTV फुटेज खंगालने के बाद बदमाश का 250 किलोमीटर पीछा किया. इसके बाद पुलिस ने बदमाशों को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया और दो बदमाशों को दिल्ली से गिरफ्तार किया हैं. पकड़े गए बदमाशों की पहचान हर्ष उर्फ अक्षय, राजन उर्फ भोला और आदित्य उर्फ जैकी के रूप में हुई है. यह तीनों विष्णु गार्डन और ख्याला गांव के रहने वाले हैं.

पुलिस ने इनके पास से मोटरसाइकिल, स्कूटी, बटनदार चाकू, कैश, गोल्ड चेन और वारदात के दौरान पहने गए कपड़े को बरामद किया गया है. इन आरोपियों की गिरफ्तारी से राजौरी गार्डन, ख्याला, विकासपुरी और मोती नगर थाना के 6 मामलों का खुलासा भी किया गया है.

ये भी पढ़ेंः Noida Crime: शक के चलते जीजा ने डंडे से पीट-पीटकर मुनीम को उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

पश्चिमी जिला के डीसीपी विचित्र वीर ने जानकारी देते हुए बताया कि 7 मार्च को तिलकनगर इलाके में सात लाख की लूट का मामला दर्ज हुआ था और इनको पकड़ने के लिए एसीपी तिलक नगर सुरेंद्र राठी ऑपरेशन सेल के तिलकनगर एसएचओ विनीत कुमार, स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर अजमेर सिंह के नेतृत्व में टीम ने इनमें से सबसे पहले हर्ष को सीसीटीवी फुटेज की मदद से उत्तराखंड से 250 किलोमीटर पीछा करने के बाद गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि उसकी निशानदेही पर फिर दोनों और साथी को भी पुलिस ने पकड़ा. पुलिस पूछताछ में पता चला कि हर्ष विष्णु गार्डन का रहने वाला है और इस पर पहले से ही 50 आपराधिक मामले दर्ज हैं और यह है बचपन से ही गैंगस्टरों से प्रभावित था और छोटी सी उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रख लिया था और कई आपराधिक वारदात को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ेंः Gurugram Crime: डांस फ्लोर पर महिला के साथ छेड़छाड़, विरोध करने पर पति के साथ की मारपीट, 4 खिलाफ मामला दर्ज

उन्होंने बताया कि 2023 में जेल से छूटकर बाहर आया और उसके बाद कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया. पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद हर्ष को ढाई सौ किलोमीटर पीछा करने के बाद उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशान दे ही पर दोनों बदमाश राजन और आदित्य को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब इनसे पूछताछ करने में जुटी है कि यह और कहां-कहां इलाकों में वारदात को अंजाम दिया है. इनके पकड़े जाने से 6 मामलों का खुलासा हुआ है.

(इनपुटः राजेश कुमार)

Trending news