नई दिल्ली: दिल्ली के साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट आरके पुरम (RK Puram) में एनसीआरपी पोर्टल  (Cyber Crime Reporting Portal) पर एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद थाना साइबर पुलिस जांच में जुटी और मिली जानकारी के अनुसार बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि एक व्यक्ति उसे ईमेल और मैसेज के माध्यम से लगातार परेशान और धमका रहा था . इतना ही नहीं इंस्टाग्राम (Instagram), वॉट्सऐप (Whatsapp)और फेसबुक (Facebook) पर उसकी सहमति के बिना तस्वीरें अपलोड कर रहा था. उसकी तस्वीरें उसके दोस्तों और परिवार को भेजकर उसे बदनाम कर रहा था. पुलिस को मिली जानकारी के बाद आरोपी अंशुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 


ये भी पढ़ें: जीवनसाथी डॉट कॉम पर पापा की पोस्ट से ऐंठता था लड़कियों से पैसे, महिला SI ने यूं सिखाया सबक


दिल्ली पुलिस ने इस आरोपी को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है. जिसका नाम अंशुल श्रीवास्तव उम्र 40 साल है. आरोपी ने महिला की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था और उन्हें वहां से हटाने के लिए आरोपी ने रुपयों की मांग की. शिकायतकर्ता से इंस्टाग्राम और फेसबुक से तस्वीरें हटाने के लिए आरोपी ने 7 लाख रुपये वसूले. 


आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी के पास से एक मोबाइल फोन (Mobile Phone), दो सिम कार्ड (Sim Card), दो एटीएम कार्ड (ATM Card) और एक बैंक चेक बुक (Bank Cheque Book) बरामद की है. आरोपी ने पीड़िता से आरटीजीएस (RTGS- Real Time Gross Settlement) के माध्यम से पैसों की वसूली की. साउथ वेस्ट जिला साइबर पुलिस ने IPC की कई धाराओं में 354A, 384, 506, 499, 420, 509 में मामला को दर्ज किया. आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस आगे की जांच में जुट गई है. पुलिस का ऐसा कहना है कि इस आरोपी के पकड़े जाने से कई मामलों का खुलासा हो सकता है.अब देखना यह होगा कि आखिर इस आरोपी को कब तक सजा मिलेगी.