जीवनसाथी डॉट कॉम पर पापा की पोस्ट से ऐंठता था लड़कियों से पैसे, महिला SI ने यूं सिखाया सबक
Advertisement

जीवनसाथी डॉट कॉम पर पापा की पोस्ट से ऐंठता था लड़कियों से पैसे, महिला SI ने यूं सिखाया सबक

Crime: दिल्ली के साइबर सेल के हाथ लगी बड़ी सफलता. वैवाहिक साइट पर खुद को सैन्यकर्मी बताकर लड़कियों से पैसे लूटने वाला बदमाश गिरफ्तार हुआ. 

जीवनसाथी डॉट कॉम पर पापा की पोस्ट से ऐंठता था लड़कियों से पैसे, महिला SI ने यूं सिखाया सबक

नई दिल्ली:  उत्तर पूर्वी दिल्ली से साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. जहां खजूरी खास के निवासी आकृति झा ने 27 जुलाई को उत्तर पूर्वी जिला साइबर सेल में ठगी की शिकायत की थी. उसने बताया कि वह एक निजी कंपनी में मैनेजर का काम करती हैं. उसने वैवाहिक साइट जीवनसाथी डॉट कॉम (Jeevan Sathi.com) पर अपनी प्रोफाइल बनाई. जहां बिपिन कुमार झा नाम के व्यक्ति ने खुद को सेना का कप्तान बताकर उनसे शादी के लिए संपर्क किया. दोनों के बीच बातचीत होने लगी और अच्छे दोस्त बन गए. बाद में बिपिन ने पिता के बीमार होने की बात कहकर आकृति से दो लाख की आर्थिक मदद मांगी. लड़की ने विश्वास करते हुए दो लाख रुपये उसके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए.  बाद में जब उसने अपने पैसे वापस मांगें तो बिपिन उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देने लगा. 

पुलिस ने आरोपी के बैंक खाते की जांच की तो पता चला कि खाता पाली राजस्थान निवासी फजल खान का था. पुलिस टीम ने पाली राजस्थान से फजल खान को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में फजल ने बताया कि उसने बिपिन के कहने पर उसे अपना बैंक खाते का नंबर दिया था. जिसके लिए उसको कमीशन पर पैसा मिलते थे और फजल खान ने बिपिन कुमार झा को इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता बताया.

बता दें कि बिपिन लगातार कई शहरों में अपना ठिकाना बदल रहा था. वह लड़कियों से बात करने के बाद फोन बंद कर देता था. मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए महिला जांच अधिकारी एसआई अनुपलता ने एक योजना बनाई. उन्होंने शादी डॉट कॉम पर अपनी प्रोफाइल बनाई. उसके बाद महिला अधिकारी ने बिपिन से संपर्क करके उससे शादी करने की इच्छा जारी की. फोन पर बातचीत के दौरान पुलिस ने आरोपी के लोकेशन को ट्रैक किया. उस समय वह जयपुर में मौजूद था. महिला जांच अधिकारी 20 अक्टूबर को आरोपी से लगातार फोन पर बात करते हुए उसके लोकेशन को ट्रैक करके उसको जयपुर के एक रेस्टोरेंट से गिरफ्तार किया.

आरोपी के सामान की तलाशी लेने पर उसके पास से सेना की वर्दी सहित अन्य सामान मिलें. वहीं आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके पिता एक सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी हैं. उसने 10वीं तक पढ़ाई की है. उसने कहा कि वह जालसाजी की खबरों से काफी प्रभावित होता था इसलिए बाद में वह इसी अपराध से जुड़ गया. वैवाहिक साइट पर अपना प्रोफाइल बनाकर वह लड़कियों से संपर्क करता था और दोस्ती करने के बाद उससे पैसे लेकर फरार हो जाता था. पुलिस ने बताया कि आरोपी बिहार के मधुबनी का रहने वाला है. 

Trending news