Delhi Demolition Drive: मंगोलपुरी में MCD का बुलडोजर एक्शन, मंदिर के आसपास अतिक्रमण को हटाया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2330284

Delhi Demolition Drive: मंगोलपुरी में MCD का बुलडोजर एक्शन, मंदिर के आसपास अतिक्रमण को हटाया

Delhi Demolition Drive News: मंगोलपुरी में बुधवार को प्रशासनिक दस्ता पूरे दलबल के साथ तोड़फोड़ की कार्रवाई के लिए पहुंचा. इस दौरान कई साल पुराने एक मंदिर के पास अतिक्रमण पर प्रशासन ने अपना पीला पंजा चलाया.

Delhi Demolition Drive: मंगोलपुरी में MCD का बुलडोजर एक्शन, मंदिर के आसपास अतिक्रमण को हटाया

Delhi Demolition Drive: राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक बार फिर अतिक्रमण के खिलाफ दिल्ली नगर निगम का पीला पंजा चला. प्रशासन एक मंदिर के आसपास अतिक्रमण को हटाने के लिए मंगोलपुरी पहुंचा. इस दौरान मौके पर भारी पुलिसबल तैनात रही. वहीं मौके पर बड़ी संख्या में लोग इक्कठा हो गए और अपनी नाराजगी जाहिर करने लगे. जिसके बाद अतिक्रमण के थोड़े से हिस्से पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया. कार्रवाई के दौरान लोगों के विरोध के कारण प्रशासन वापस लौट गया.

मंगोलपुरी में बुधवार को प्रशासनिक दस्ता पूरे दलबल के साथ तोड़फोड़ की कार्रवाई के लिए पहुंचा. इस दौरान कई साल पुराने एक मंदिर पर भी प्रशासन ने अपना पीला पंजा चलाया. हालांकि इस दौरान कोई तनावपूर्ण की स्थिति न बने इसको ध्यान में रखते हुए एतिहात के तौर भारी पुलिसबल तैनात रहा. 

दरअसल, मिली जानकारी के अनुसार मंगोलपुरी के एक मंदिर के आसपास अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासनिक अमला पहुंचा. वहीं स्थानीय लोगों के साथ तमाम हिंदू संगठनों के लोग बड़ी संख्या में एकत्र हो गए और मंदिर के आसपास इस तोड़फोड़ के खिलाफ नाराजगी जाहिर करने लगे. ऐसी स्थिति में प्रशासन अतिक्रमण का थोड़ा सा हिस्सा ही हटा पाया और प्रशासनिक दल को अपना बुलडोजर लेकर वापस लौटना पड़ा.

ये भी पढ़ें: मलेरिया, डेंगू व चिकनगुनिया से बचने के उपाय, स्वास्थ्य विभाग ने चलाया अभियान

विश्व हिंदू परिषद के एक पदाधिकारी ने बताया कि मंदिर के आगे अतिक्रमण का हिस्सा हटाने के लिए एमसीडी आया. जैसे ही हमें इसकी जानकारी मिली तो हम मंदिर पहुंचे और जो अतिक्रमण का हिस्सा हटाया गया. करीबन 30 से 35 साल पुराना ये मंदिर था, जिससे लोगों की आस्था जुड़ी हुई थी. 

आपको बता दें कि मंगोलपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई देखने को मिल रही है. इससे पहले भी मंगोलपुरी वाई ब्लॉक स्थित मस्जिद के आसपास प्रशासन का पीला पंजा चलाया गया था. जिसके बाद DSIIDC के द्वारा भी तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया गया था और आज मंदिर के आगे अतिक्रमण किए गए हिस्से को हटाने के लिए दिल्ली नगर निगम का दस्ता पहुंचा और लोगों से बातचीत कर उसे हटा दिया गया. अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार देखने को मिल रही है, लेकिन राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण जैसी समस्या बनी हुई है. अब देखना ये होगा कि प्रशासन की ये कार्रवाई कब तक जारी रहती है. 

Input: Deepak

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news