Delhi News: दिल्ली पुलिस ने हाल ही में पश्चिमी दिल्ली में एक दुकान से 208 किलोग्राम कोकीन जब्त की है, जिसकी अनुमानित कीमत 2,080 करोड़ रुपये है. यह मादक पदार्थों की दूसरी बड़ी बरामदगी है जो एक ही सप्ताह में हुई. इस ड्रग्स को प्लास्टिक के पैकेटों में छिपाकर रखा गया था, जिन पर 'टेस्टी ट्रीट' और 'चटपटा मिक्सचर' लिखा हुआ था.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में 7,000 करोड़ रुपये के ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा
दिल्ली में 7,000 करोड़ रुपये के ड्रग्स सिंडिकेट का भी खुलासा हुआ है, जहां कोडवर्ड के माध्यम से डिलीवरी की जाती थी. पुराने जमाने की फिल्मों की तरह, आधे फटे नोट और उनके नंबरों का इस्तेमाल कंसाइनमेंट डिलीवरी के लिए किया जाता था. कोकीन का कंसाइनमेंट दो बार में दिल्ली पहुंचा था और कार्टेल के सदस्य उसके आने पर सक्रिय हो जाते थे.


विदेश में बैठा था मास्टरमाइंड
सिंडिकेट में शामिल हर व्यक्ति का काम विदेश में बैठे आका द्वारा तय किया जाता था. कोकीन को फिर से पैक किया जाता था. वहीं, कार्टेल के सदस्य आपस में बातचीत के लिए पेड ऐप्स का उपयोग करते थे. पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी तुषार ने दो बार दिल्ली-एनसीआर से ड्रग्स की डिलीवरी ली थी. दिलचस्प बात यह है कि कार्टेल के अधिकांश सदस्य एक-दूसरे को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते थे.


ये भी पढ़ें: Delhi CM House: CM आतिशी को PWD ने आवंटित किया आवास, जानें क्या होगा नया पता


सैफी नाम के व्यक्ति से ली थी ड्रग्स
पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट के पीछे मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया ने लंदन से दो व्यक्तियों को भारत भेजा था. इनमें से एक जिमी नाम का व्यक्ति 5,600 करोड़ रुपये की ड्रग्स को ठिकाने लगाने आया था और उसने 17 सितंबर को तुषार से डिलीवरी ली थी. दूसरा व्यक्ति जिसे अब पकड़ा गया है वो 2,000 करोड़ रुपये की कोकीन ठिकाने लगाने के लिए आया था और उसने 16 सितंबर को तुषार और सैफी नाम के व्यक्ति से ड्रग्स ली थी.


किराए पर ली थी दुकान
एक अधिकारी के अनुसार, आरोपी ने कुछ दिनों पहले ही दुकान किराए पर ली थी. ऐसे में दुकान के मालिक और एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है. ऐसा माना जा रहा है कि आरोपी इस मादक पदार्थ की खेप देश के अन्य हिस्सों में भेजना चाहता था. हालांकि, पुलिस ने 2 अक्टूबर को इस नशीले पदार्थ को जब्त कर लिया, जिससे आरोपी फरार हो गया है.


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!