Delhi Dry Days: शराब के शौकीनों के लिए खबर, जुलाई से सितंबर के बीच चार दिन बंद रहेंगी दुकानें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2320664

Delhi Dry Days: शराब के शौकीनों के लिए खबर, जुलाई से सितंबर के बीच चार दिन बंद रहेंगी दुकानें

Delhi Dry Days List: दिल्ली सरकार ने जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में 4 ड्राई डे घोषित किए हैं. इन 4 दिनों में शराब की दुकानों के साथ ही होटल, क्लब, रेस्तरां-बार में भी ड्राई डे के दौरान शराब की बिक्री नहीं होगी. 

Delhi Dry Days: शराब के शौकीनों के लिए खबर, जुलाई से सितंबर के बीच चार दिन बंद रहेंगी दुकानें

Delhi Dry Days News: राजधानी दिल्ली में शराब के शौकीन लोगों के लिए बेहद जरूरी खबर है. दिल्ली सरकार द्वारा हर 3 महीने में ड्राई डे की लिस्ट जारी की जाती है. अब एक्साइज डिपार्टमेंट ने जुलाई से सितंबर महीने तक ड्राई डे की लिस्ट जारी कर दी है. जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में 4 ड्राई डे घोषित किए गए हैं. शराब की दुकानों के साथ ही होटल, क्लब, रेस्तरां-बार में भी ड्राई डे के दौरान शराब की बिक्री नहीं होगी. अगर इस दौरान कोई शराब की दुकान खुली पाई जाती है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली में 4 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

17 जुलाई – मुहर्रम
15 अगस्त – स्वतंत्रता दिवस
26 अगस्त – जन्माष्टमी
16 सितंबर - मिलाद-उन-नबी

जुलाई महीने में एक ड्राई डे
जुलाई महीने में केवल एक दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. दिल्ली सरकार में एक्साइज कमिश्नर की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार 17 जुलाई को मुहर्रम के दिन ड्राई डे घोषित किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: बारिश ने दिलाई उमस से राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज 

 

अगस्त में दो दिन नहीं मिलेगी शराब
अगस्त महीने में दो दिन शराब की दुकानें खोलने पर पाबंदी रहेगी. स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी के अवसर पर राजधानी दिल्ली में शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी. इस दिन शराब की दुकानों के अलावा होटल, क्लब, रेस्तरां-बार में शराब नहीं परोसी जाएगी. हालांकि, एल-15 और एल-15 एफ लाइसेंस वाले होटलों में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध नहीं रहेगा. एल-15 और एल-15 एफ लाइसेंस वाले होटल मेहमानों को शराब परोस सकते हैं. 

सितंबर में एक दिन शराब की बिक्री प्रतिबंधित
सितंबर महीने में एक दिन शराब की बिक्री पर रोक रहेगी.16 सितंबर - मिलाद-उन-नबी को ड्राई डे घोषित किया गया है. इस दिन पैगंबर मोहम्मद की जयंती का त्योहार मनाया जाता है. 

 

Trending news