दिल्ली शराब नीति घोटाले में तेलंगाना CM की बेटी को CBI का समन, जानें क्यों लगे हैं आरोप?
topStories0hindi1472570

दिल्ली शराब नीति घोटाले में तेलंगाना CM की बेटी को CBI का समन, जानें क्यों लगे हैं आरोप?

दिल्ली शराब नीति घोटाले में सीबीआई ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के. कविता को समन भेजा है. शराब घोटाले के आरोप पत्र में 7 आरोपियों के नाम हैं। इनमें आप के संवाद प्रमुख व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी विजय नायर और हैदराबाद के कारोबारी अभिषेक बोइनपल्ली शामिल हैं.

दिल्ली शराब नीति घोटाले में तेलंगाना CM की बेटी को CBI का समन, जानें क्यों लगे हैं आरोप?

नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में CBI ने तेलंगाना के सीएम की के. चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की विधान परिषद सदस्य (MLC) के.कविता को समन भेजा है. CBI ने के. कविता को मंगलवार यानी आज पेश होने के लिए समन भेजा था. सीबीआई ने उनसे मंगलवार को हैदराबाद या दिल्ली के HQ में पेश होने के लिए कहा है. वहीं के. कविता ने सीबीआई के अधिकारियों से कहा है कि वह 6 दिसंबर को अपने हैदराबाद के आवास पर उनसे मिल सकती हैं. 

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में धोखाधड़ी के मामले में हरियाणा MLA बलराज कुंडू के भाई अरेस्ट

कलवाकुन्तल कविता (K.Kavitha) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी हैं. साथ ही तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की विधान परिषद सदस्य (MLC) भी हैं. इससे पहले कविता 2014 से 2019 तक तेलंगाना के निजामाबाद की सांसद भी रही हैं. 

CBI को लिखा लेटर
बता दें कि CBI ने दिल्ली शराब नीति घोटाले को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इसमें के. कविता का नाम भी शामिल है. इसको लेकर तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी के. कविता ने सीबीआई को भेजे गए एक लेटर में लिखा कि इस मामले में सीबीआई की FIR में उनका नाम नहीं है. वहीं उन्होंने लिखा कि आपने मुझे 6 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है, लेकिन में पहले से तय कार्यक्रम के कारण 6 दिसंबर को आपसे मिलने की स्थिति में नहीं हूं. मैं 11 से 15 दिसंबर के बीच, जो भी आपके लिए सुविधाजनक हो, मैं हैदराबाद में मेरे आवास पर आपसे मिल सकती हूं.

भाजपा पर लगाया ये आरोप
CBI कविता को नोटिस भेज कहा कि जांच के दौरान कुछ तथ्य सामने आए हैं. जिनसे कविता वाकिफ हो सकती हैं. इसलिए जांच के हित में ऐसे तथ्यों को लेकर पूछताछ जरूरी है. वहीं इशको लेकर कविता ने कहा थी कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं. बता दें कि ईडी भी इसी मामले को लेकर कविता की जांच कर रही है. इसको लेकर कविता का कहना है कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का BJP राजनीतिक बदले के लिए इस्तेमाल कर रही है. 

ED की रिपोर्ट में नाम शामिल
PTI की रीपोर्ट के अनुसार गुरुवार 1 दिसंबर को ईडी ने शराब घोटाला मामले में छठे आरोपी अमित अरोड़ा को गिरफ्तार कर अदालत के सामने पेश किया. ईडी ने अदातल में सौंपी गई रिमांड रिपोर्ट में के. कविता का नाम लिया और कहा है कि उन्होंने दो फोन का इस्तेमाल किया. ईडी ने यह भी कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सीएम केजरीवाल के पीए सहित कम से कम 36 आरोपियों ने दिल्ली शराब घोटाले में हजारों करोड़ रुपये के किकबैक के सबूत छुपाने के लिए 170 फोन इस्तेमाल करके नष्ट कर दिए हैं.

Trending news