Delhi Flood: घटते-घटते फिर बढ़ने लगा यमुना का जलस्तर, दिल्ली की इन जगहों पर खत्म हुआ जलभराव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1783066

Delhi Flood: घटते-घटते फिर बढ़ने लगा यमुना का जलस्तर, दिल्ली की इन जगहों पर खत्म हुआ जलभराव

Delhi Flood: दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर एक बार फिर से बढ़ने लगा है. इसी बीच दिल्ली में जलभराव धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है. जानें कहां शुरू फिर से पटरी पर लौटी जिंदगी. 

Delhi Flood: घटते-घटते फिर बढ़ने लगा यमुना का जलस्तर, दिल्ली की इन जगहों पर खत्म हुआ जलभराव

Delhi Flood News: दिल्ली में यमुना नदी के पानी का लेवल कल लगातार रहा था जो कि आज फिर से बढ़ने लगा है. आज सुबह यमुना का जलस्तर 205.45 पहुंच है, जो कि खतरे के निशान 205.33 मीटर से थोड़ा ज्यादा है. इसके बाद सुबह 7 बजे यमुना के जलस्तर बढ़कर 205.48 मीटर हुआ. कुछ ही घंटों में पानी का स्तर फिर से बढ़कर  205.58 मीटर हो चुका है. इसके बावजूद भी दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति सामान्य होने लगी है. कई स्थान पर जलभराव खत्म भी हो गया है. 

पुरानी दिल्ली हनुमान मंदिर का प्रांगण खुला, सुबह हुई आरती
यमुना बाढ़ के कारण पुरानी दिल्ली का मरघट वाले बाबा का हनुमान मंदिर जो पूरी तरह से बंद था अब वहां हालात सामान्य होते हुए दिखाई दे रहे हैं. मंदिर में सुबह की आरती की गई है, हालांकि श्रद्धालुओं के लिए अभी मंदिर नहीं खोला गया है. मंदिर में जलभराव खत्म होता दिखाई पड़ रहा है. 

यमुना बाजार इलाके में पटरी पर लौट रही जिंदगी
यमुना की बाढ़ का सबसे ज्यादा प्रभावित यमुना बाजार इलाका सामान्य जनजीवन की ओर लौटता हुआ दिखाई दे रहा है. इलाके में जलभराव लगभग खत्म हो चुका है और सफाई का काम शुरू हो चुका है. यमुना बाजार में दुकानें खुलनी शुरू हो चुकी हैं और लोगों की आवाजाही भी शुरू हो गई है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Advisory: इन रास्तों पर फिर से शुरू हुई आवाजाही, वहीं ये रास्ते अब भी हैं बंद, जानें अपडेट

शांतिवन से यमुना बाजार की ओर जलभराव खत्म

यमुना की बाढ़ से प्रभावित जलभराव के कारण रींग रोड के रास्ते अब खुलने लगे हैं. शांति वन से लेकर यमुना बाजार की ओर जलभराव पूरी तरह से खत्म हो गया है. सड़क धुलाई का काम चल रहा है और रास्ते किसी भी वक्त खोले जा सकते हैं. 

सिविल लाइन्स पर भी पटरी पर लौटा जीवन
दिल्ली के सिविल लाइन इलाके में भी सामान्य आवाजाही शुरू हो चुकी है. इलाके में जलभराव खत्म हो चुका है और अब प्रशासन सड़कों से कीचड़ हटाने का काम कर रहा है.

वजीराबाद वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट भी पूरी क्षमता से जल्द होगा शुरू 
इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वजीराबाद वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता 134 एमजीडी है. इसने 54 एमजीडी का उत्पादन शुरू कर दिया है. इसी प्लांट में उपकरणों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. उम्मीद है कि यह जल्द ही पूरी क्षमता से काम करना शुरू कर देगा. इंजीनियर 24x7 काम कर रहे हैं. 

Trending news