Delhi IGI Airport: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) एयरपोर्ट पर पंजाबियों के लिए एक महत्वपूर्ण सौगात दी है. उन्होंने. यह सहायता केंद्र IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर स्थित है और पंजाब सरकार द्वारा जीएमआर के सहयोग से संचालित किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों को मिलेगी सुविधा 
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मीडिया के सामने कहा कि केंद्र का मुख्य उद्देश्य NRI और अन्य यात्रियों को यात्रा के दौरान हर संभव सहायता प्रदान करना है. यह केंद्र 24x7 संचालित रहेगा और यात्रियों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान करेगा. इस सहायता केंद्र में यात्रियों की सुविधा के लिए 2 इनोवा कारें उपलब्ध रहेंगी, जो पंजाब भवन और अन्य नजदीकी स्थानों तक यात्रियों को पहुंचाने में मदद करेंगी. इसके अलावा, यात्री इस केंद्र से उड़ानों की जानकारी, टैक्सी सेवाएं, खोए हुए सामान की रिकवरी और अन्य आवश्यक सहायता प्राप्त कर सकेंगे.


मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगे कहा कि विदेश से आने जाने वाले यात्रियों को दिक्कत न हो इसके लिए हमारी सरकार ने टर्मिनल -3 (T3) के अराइवल पर पंजाब हेल्प सेंटर खोला गया है. उन्होंने कहा कि किसी को भी अगर दिक्कत हो तो वह यहां पर आ सकता है.


ये भी पढ़ें- Haryana: सीएम सैनी का बड़ा ऐलान, कच्चे कर्मचारियों को मिलेगा नियमित की तर्ज पर वेतन


इसके लिए किया गया हेल्प लाइन नंबर जारी 
वहीं आपात स्थिति में, यात्रियों या उनके रिश्तेदारों के लिए पंजाब भवन, दिल्ली में कमरे उपलब्ध कराए जाएंगे. इसके साथ ही एक हेल्पलाइन नंबर (011-61232182) भी जारी किया गया है, जिस पर यात्री किसी भी समय सहायता प्राप्त कर सकते हैं. यह पहल पंजाब को देश का पहला ऐसा राज्य बनाती है जिसने अपने नागरिकों के लिए हवाई अड्डे पर इस तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं. 


Input- Sharad Bhardwaj


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।