Delhi IGI Airport: राजधानी दिल्ली में मानसून की दस्तक के साथ मौसम खुशनुमा हो गया, वहीं दूसरी ओर लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है. देर रात से हो रही बारिश की वजह से दिल्ली की सड़कों में जलभराव की स्थिति बन गई है. वहीं तेज हवा और बारिश की वजह से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के छत और पोल का हिस्सा गिर गया. इस हादसे में नीचे खड़ी गाड़ियां दब गईं, जिसमें एक युवक की मौत हो गई, वहीं 5 लोग घायल हैं. वहीं अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 20 लाख और घायलों को 3 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


क्या है पूरा मामला
फायर ब्रिगेड के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सुबह 5.30 बजे उन्हें इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का हिस्सा गिरने की सूचना मिली. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने पहुंचकर रेस्क्यू शुरू कर दिया. अब तक इस हादसे में घायल 6 लोगों को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं रेस्क्यू जारी है. 


ये भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली में मानसून की दस्तक से सड़कों पर 'सैलाब', हर तरफ पानी ही पानी


एविएशन मिनिस्टर ने कहा- व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहा
वहीं इस घटना के बाद एविएशन मिनिस्टर राम मोहन नायडू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'x' पर पोस्ट किया है. उन्होंने कहा कि वो इस घटना पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहे हैं. टर्मिनल-1 पर मौजूद पैसेंजर्स को कोई दिक्कत न हो इसके लिए अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिये गये हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, बचाव कार्य जारी है.