Wrestlers Protest: बेटियों के लिए आर-पार की लड़ाई के मूड में किसान, चेकिंग के बीच सिंधू बॉर्डर पर लगा जाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1684092

Wrestlers Protest: बेटियों के लिए आर-पार की लड़ाई के मूड में किसान, चेकिंग के बीच सिंधू बॉर्डर पर लगा जाम

Wrestlers Protest: महापंचायत के लिए आज देशभर से किसान और खाप प्रतिनिधि जतंर-मंतर पहुंच रहे हैं, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सिंधु बॉर्डर पर वाहनों की चेंकिंग की जा रही है, जिसकी वजह से यहां जाम जैसे हालात बन गए हैं.

Wrestlers Protest: बेटियों के लिए आर-पार की लड़ाई के मूड में किसान, चेकिंग के बीच सिंधू बॉर्डर पर लगा जाम

Wrestlers Protest: राष्ट्रीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को समर्थन देने आज देशभर के किसान संगठन और खाप पंचायतों के प्रतिनिधि जतंर-मंतर पहुंच रहे हैं. किसान नेता राकेश टिकैत भी 11 बजे जतंर-मंतर पहुंचेंगे. महापंचायत को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है, राजधानी दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में किसान और खापों की 'महापंचायत', दिल्ली पुलिस हुई मुस्तैद 

महिला किसानों की पुलिस से तनातनी
पहलवानों को अपना समर्थन देने पहुंच रही महिला किसानों को दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर के पास रोक दिया, जिसके बाद कुछ समय तक महिला किसानों और पुलिस के बीच में तनातनी का माहौल बना रहा. महिला किसानों के बॉर्डर पर बैठकर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी के बाद पुलिस ने उन्हें जतंर-मंतर जाने की अनुमति दी. टिकरी बॉर्डर से हजारों की संख्या में महिला किसान रेसलर्स को अपना समर्थन देने के लिए दिल्ली पहुंच रही हैं.

रोहतक से सामान लेकर रवाना हुए किसान
हरियाणा के रोहतक से किसान गाड़ियों में अपनी जरूरत का सामान लेकर जतंर-मंतर के लिए रवाना हो रहे हैं. किसानों की तैयारी को देखते हुए इस बात का अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि किसान बेटियों के मुद्दे पर आर या पार की लड़ाई के मूड में हैं. 

किसानों को नहीं रोके पुलिस
किसानों और खापों की महापंचायत के पहले दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वहीं महापंचायत के पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली पुलिस से किसानों को नहीं रोकने की बात कही है. टिकैत का कहना है कि अगर पुलिस उन्हें रोकती है या हिरासत में लेती है तो थाने में ही महापंचायत होगी.

सिंघु बॉर्डर पर बैरिकेडिंग और मिट्टी से भरे डंपर किए गए तैयार
महापंचायत को देखते हुए सिंघु बॉर्डर पर भी सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद कर दी गई है, यहां पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. सिंघु बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की जा रही है साथ ही मिट्टी के बड़े-बड़े डंपर भी एतिहात के तौर पर खड़े कर दिए गए हैं. अगर अचानक से बॉर्डर को बंद करना पड़े तो उन डंपर को आगे लगाया जा सके और रास्ता बंद किया जा सके. वहीं अगर बड़ी संख्या में ट्रैक्टर आदि आते हैं तो उस वक्त उन्हें रोकना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगी, जिसे देखते हुए ये तैयारियां की जा रही हैं. यहां पर आने वाले वाहनों की चेंकिंग की जा रही है, जिसकी वजह से सिंघु बॉर्डर पर जाम जैसे हालात बन गए हैं.

Trending news