JNU में दो पक्षों में झड़प, Video सामने आने के बाद आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1436332

JNU में दो पक्षों में झड़प, Video सामने आने के बाद आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

JNU में दो गुटों के बीच मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक मारपीट की वजह का पता नहीं चल पाया है. 

JNU में दो पक्षों में झड़प, Video सामने आने के बाद आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

नई दिल्ली: हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाला देश का नामी संस्थान जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय एक बार फिर चर्चा में है. दरअसल JNU में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. 

क्या है पूरा मामला
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में ताप्ती हॉस्टल (Tapti Hostel) में रहने वाले छात्र का दूसरे हॉस्टल के छात्र से विवाद हुआ. दोनों तरफ से बाहरी लोगों को JNU में बुलाया गया और उसके बाद मारपीट हुई. इस लड़ाई में दो छात्रों को चोट लगी है. लड़ाई का छोटा सा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ लड़कों के हाथ में डंडे हैं और फेस को कवर भी किया हुआ है. इससे पहले भी JNU से ऐसी घटनाएं सामने आती रही हैं, जनवरी 2020 में JNU में नकाबपोश बदमाशों ने कई छात्रों और शिक्षकों पर हमला किया था. जिसमे कई लोग घायल हो गए थे. 

पुलिस ने दर्ज की FIR
इस पूरे मामले में पुलिस को कॉलेज के दो छात्रों द्वारा शिकायत मिली है, जिसके आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पहली शिकायत JNU के निशांत और दूसरी शिकायत कार्तिक नाम के छात्र द्वारा दर्ज कराई गई है. पुलिस ने IPC की धारा 323/341/34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मारपीट की वजह नहीं आई सामने
छात्रों के दोनों गुटों के बीच मारपीट की वजह अबतक साफ नहीं हो पाई है. मिली जानकारी के अनुसार दोनों गुटों के छात्रों की तरफ से  बाहरी लोगों को इस विवाद में शामिल किया गया था, जिसके बाद मारपीट शुरू हो गई. फिलहाल पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं, आरोपियों के पकड़े जाने पर ही पूरा मामला साफ हो पाएगा. 

Trending news