Delhi: CM केजरीवाल के लिए आज का दिन अहम, तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2368908

Delhi: CM केजरीवाल के लिए आज का दिन अहम, तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं

Delhi News: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में हाईकोर्ट दोपहर 2.30 बजे CBI मामले में CM केजरीवाल की जमानत पर फैसला सुनाएगा. इससे पहले सीएम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत मिल चुकी है.

Delhi: CM केजरीवाल के लिए आज का दिन अहम, तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में जेले में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन काफी अहम है. दिल्ली हाईकोर्ट आज CBI की ओर से दर्ज मामले में CM केजरीवाल की जमानच याचिका पर फैसला सुनाएगा. इससे पहले सीएम केजरीवाल को ED की ओर से दर्ज मामले में सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल चुकी है. आज अगर HC सीएम के पक्ष में फैसला सुनाता है तो उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा.

26 जून को गिरफ्तारी
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में CM अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को ED ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद 26 जून को CBI ने भी उन्हें अरेस्ट कर लिया. 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत दे दी, लेकिन CBI मामले में जमानत नहीं मिलने की वजह से वो जेल से बाहर नहीं आ सके. 

दोपहर 2.30 बजे फैसला
दिल्ली हाईकोर्ट ने CM केजरीवाल की जमानत याचिका पर 29 जुलाई को हुई सुनवाई में फैसला सुरक्षित रख लिया था. आज दोपहर 2.30 बजे कोर्ट जमानत पर अपना फैसला सुनाएगी.

ये भी पढ़ें- Delhi: AAP को SC से बड़ा झटका, LG अपनी मर्जी से MCD में कर सकते हैं एल्डरमैन की नियुक्ति

ED की चार्जशीट में केजरीवाल साजिशकर्ता 
CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ED द्वारा इस बात का दावा किया जाता रहा है कि इस मामले में CM केजरीवाल मुख्य साजिशकर्जा है. 9 जुलाई को इस केस में ED ने 7वीं सप्लिमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी,  208 पेज की इस चार्जशीट में सीएम केजरीवाल को शराब घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया गया. साथ ही इस बात का भी दावा किया गया कि घोटाले से मिले पैसों को आम आदमी पार्टी के लिए खर्च किया गया. 

मनीष सिसोदिया भी जेल में
शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी दिल्ली जेल में हैं. सिसोदिया को 26 फरवरी 2023 को CBI ने गिरफ्तार किया था, इसके बाद उन्हें ED ने गिरफ्तार कर लिया. वो लगभग डेढ़ साल से जेल में हैं. आज सिसोदिया की जमानत याचिका पर भी आज SC में सुनवाई होगी. 

Trending news