Delhi News: मनीष सिसोदिया की पदयात्रा हुई पोस्टपोन, अब इस दिन से होगी शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2383429

Delhi News: मनीष सिसोदिया की पदयात्रा हुई पोस्टपोन, अब इस दिन से होगी शुरू

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की होने वाली पदयात्रा अब 14 अगस्त को न होकर 16 अगस्त को होगी. दिल्ली पुलिस के सुझाव पर ये फैसला लिया गया है. इस मामले में सौरभ भारद्वाज ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस की ओर से यह बात कही गई है.

Delhi News: मनीष सिसोदिया की पदयात्रा हुई पोस्टपोन, अब इस दिन से होगी शुरू

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पदयात्रा, जो 14 अगस्त से ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र में शुरू होने वाली थी, अब 16 अगस्त से शुरू होगी. दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा के प्रति सतर्कता बरतते हुए पदयात्रा को स्थगित करने की सलाह दी थी, जिसे आम आदमी पार्टी ने स्वीकार कर लिया.

16 अगस्त से शुरू होगी यात्रा
आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बदलाव की घोषणा की. उन्होंने कहा कि पदयात्रा अब 16 अगस्त को शाम 5 बजे से ग्रेटर कैलाश में DDA फ्लैट्स कालकाजी से शुरू होगी. यह दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जन्मदिन के साथ संयोगवश मेल खाता है, जिसे पार्टी के सदस्यों ने एक शुभ संकेत के रूप में देखा है.

विभिन्न इलाकों में करेंगे पदयात्रा
सौरभ भारद्वाज ने पदयात्रा के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि मनीष सिसोदिया, जो पिछले 17 महीनों से जेल में थे और हाल ही में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली है, अब वो दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पदयात्रा करेंगे. उन्होंने कहा कि पदयात्रा का उद्देश्य जनता के बीच जाकर उनके मुद्दों को समझना है. पदयात्रा के दौरान, मनीष सिसोदिया का विभिन्न इलाकों में स्वागत किया जाएगा. इस दौरान मनीष सिसोदिया जनता से सीधे संवाद भी कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं CM केजरीवाल, आज SC में जमानत पर सुनवाई

फिलहाल खतरे के नीचे जलस्तर
इसके अलावा, सौरभ भारद्वाज ने यमुना नदी के जलस्तर पर भी अपडेट दिया. उन्होंने बताया कि यमुना का जलस्तर फिलहाल खतरे के निशान से नीचे है और स्थिति नियंत्रण में है. हालांकि, प्रशासन एतिहात के तौर पर हाई अलर्ट पर है और हथिनी कुंड बैराज से 10,000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. भारद्वाज ने कहा, "फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हम सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटा जा सके."

सवाल खड़े किए
विनेश फोगाट मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए सौरभ भारद्वाज ने रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा, "जब रिंग में प्रैक्टिस करने की जरूरत थी तब खिलाड़ियों को जंतर-मंतर पर धरना देना पड़ा. यह स्थिति बेहद दुखद और शर्मनाक है, और इसके लिए पूरी तरह से बृजभूषण शरण सिंह जिम्मेदार हैं, जिन्हें केंद्र सरकार का संरक्षण प्राप्त है." उन्होंने इस मामले में केंद्र सरकार पर भी सवाल खड़े किए.

आजादी का असली मतलब
अंत में, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडा फहराने के ऊपर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 15 अगस्त पर झंडा चाहे कैलाश गहलोत फहराएं या आतिशी या फिर गोपाल राय. अगर कोई भी चुना हुआ मंत्री या चुनी हुई सरकार का प्रतिनिधि झंडा फहराएगा तो ये दिल्ली के वोटर्स के वोट का सम्मान होगा. 15 अगस्त का मतलब यही है कि चुने हुए लोग देश और राज्य चलाएं, बल्कि लगाए हुए लोग या थोपे हुए लोग ये काम न करें. चुने हुए लोग झंडा फहराएं वही आजादी का असली मतलब है.
INPUT- Tushar Kumar

Trending news