Arvind Kejriwal bail: तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं CM केजरीवाल, आज SC में जमानत पर सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2383170

Arvind Kejriwal bail: तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं CM केजरीवाल, आज SC में जमानत पर सुनवाई

CM Arvind Kejriwal bail: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में आज SC में CM केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. अगर सुप्रीम कोर्ट सीएम के पक्ष में फैसला सुनाता है तो वो जेल से बाहर आ सकते हैं. 

Arvind Kejriwal bail: तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं CM केजरीवाल, आज SC में जमानत पर सुनवाई

CM Arvind Kejriwal bail: राजधानी दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में CM अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. इससे पहले CM केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत मिल चुकी है. CBI मामले में जमानत नहीं मिलने की वजह से वो जेल में हैं. 

SC में सुनवाई 
सुप्रीम कोर्ट में न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति उज्जल भुइयां की पीठ केजरीवाल की दो याचिकाओं पर सुनवाई करेगी, जिसमें उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि करने और जमानत देने से इनकार करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 5 अगस्त के फैसले को अलग से चुनौती दी गई है.वहीं दूसरी याचिका में सीएम केजरीवाल ने जमानत की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- Independence Day 2024: बॉर्डर पर सुरक्षा, AI कैमरों से निगरानी, 15 अगस्त से पहले छावनी में तब्दील हुई राजधानी

CM केजरीवाल की गिरफ्तारी
सीएम केजरीवाल को ED द्वारा पूछताछ के लिए एक के बाद एक 9 समन जारी किए गए, लेकिन वो पूछताछ में शामिल नहीं हुए. इस मामले में ED ने 21 मार्च को सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. वहीं इसी मामले में 26 जून को सीएम को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. 

ED मामले में जमानत
सुप्रीम कोर्ट ने 12 जुलाई को सीएम केजरीवाल को ED केस में जमानत दे दी, लेकिन CBI मामले में उन्हें जमानत नहीं मिली. आज सुप्रीम कोर्ट में उनकी जमानत याचिका प सुनवाई होगी. 

मनीष सिसोदिया को जमानत
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में AAP के तीन दिग्गज नेताओं की गिरफ्तारी हो चुकी है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में लगभग 17 महीने से जेल में बंद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को जमानत दी. वहीं AAP सांसद संजय सिंह को भी इस मामले में जमानत मिल चुकी है. आज अगर सुप्रीम कोर्ट सीएम केजरीवाल के पक्ष में फैसला सुनाता है तो वो तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं.  

 

Trending news