Delhi News: कई इलाकों में नाला बना मुसीबत, बाउंड्री वॉल गिरने से सड़क पर बह रहा गंदा पानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2314830

Delhi News: कई इलाकों में नाला बना मुसीबत, बाउंड्री वॉल गिरने से सड़क पर बह रहा गंदा पानी

Delhi Heavy Rain: दिल्ली के कई इलाकों में एक तरफ नाला बनकर तैयार होता है तो दूसरी तरफ निर्माणधीन नाले की बाउंड्री वॉल गिर जाती है. बार-बार वॉलों की दीवार गिरने के चलते अब निर्माण कार्य में लगने वाले मटेरियल सामग्री पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं

 

Delhi News: कई इलाकों में नाला बना मुसीबत, बाउंड्री वॉल गिरने से सड़क पर बह रहा गंदा पानी

Delhi News: दिल्ली में हुए भारी बारिश के चलते लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली है तो वहीं परेशानी भी झेलनी पड़ रही है. यहां के कई इलाके बख्तावरपुर ,  रमजानपुर, मोहम्मदपुर व हिरणकी समेत दर्जनों ग्रामीण इलाकों में पानी की निकासी न होने के चलते लोग परेशान हैं. इन इलाकों में दिल्ली सरकार की तरफ से बनाया गया नाला अब लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है. एक तरफ नाला बनकर तैयार होता है तो दूसरी तरफ निर्माणधीन नाले की बाउंड्री वॉल गिर जाती है. बार-बार वॉलों की दीवार गिरने के चलते अब निर्माण कार्य में लगने वाले मटेरियल सामग्री पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. 

नालों के निर्माण कार्य में बरती जा रही लापरवाही
दिल्ली में एक दिन की बारिश से हाहाकार मच गया है. बख्तावरपुर गांव के हिरणकी रोड पर पुलिस चौकी के पास का निर्माणधीन नाला क्षतिग्रस्त हो गया. साथ ही लंबे समय से चल रहे इस निर्माण कार्य के चलते जमीन की खुदाई की गई, जिससे बड़े-बड़े पेड़ों की जड़े कमजोर हो गई हैं. वहीं पेड़ भी टूट कर जमीन पर गिर रहे हैं. जिससे पर्यावरण को काफी नुकसान हो रहा है. जितना लेट लतीफ नालों का निर्माण कार्य दिल्ली के फ्लड विभाग द्वारा किया जा रहा है. उससे कई गुना ज्यादा लापरवाही निर्माण कार्य में बरती जा रही है.

ये भी पढ़ें- Crime News: घर में खून से लथपथ मिला युवक का शव, परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

किसी भी निर्माण कार्य में पेड़ों का न पहुंचे हानि 
जमीन की मिट्टी की कटाव होने के चलते अब पेड़ भी गिरने लगे हैं और बिजली के काम में तिरछे हो चुके हैं. साथ ही हिरणकी से बुराड़ी जाने वाली मुख्य सड़क की मिट्टी का कटाव शुरू हो चुका है, जिससे आने वाले मानसून में बरसात के दौरान बड़ा हादसा होने का खतरा बना हुआ है. प्रशासनिक अधिकारी कोई भी निर्माण कार्य करें तो वह समय अवधि के अनुसार पूरा किया जाए. यदि कोई निर्माण कार्य होता है तो उस कार्य में लापरवाही न बरती जाए. वहीं निर्माण कार्य के साथ-साथ पेड़ पौधे को किसी प्रकार की हानि न हो.

इनपुट- नसीम अहमद

Trending news