Delhi Fire: आग की चपेट में आईं राजधानी की ये झुग्गियां, रोबोट की मदद से बची लोगों की जान
Advertisement

Delhi Fire: आग की चपेट में आईं राजधानी की ये झुग्गियां, रोबोट की मदद से बची लोगों की जान

Delhi Fire: दिल्ली के सुल्तानपुरी रोड के पास स्थित झुग्गियों में देर रात आग लग गई, रोड संकरी होने की वजह से आग पर काबू पाने के लिए रोबोट की मदद ली गई.

Delhi Fire: आग की चपेट में आईं राजधानी की ये झुग्गियां, रोबोट की मदद से बची लोगों की जान

Delhi Fire: दिल्ली के सुल्तानपुरी रोड के पास देर रात झुग्गियों में आग लगने की खबर सामने आई है. करीब एक एकड़ में फैली इन झुग्गियों में आग लगने की वजह से सैकड़ों लोगों का आशियाना जलकर खाक हो गया.वहीं रास्ता काफी संकरा होने की वजह से आग बुझाने के लिए रोबोट का भी प्रयोग किया गया. अभी तक इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है.

 

सुल्तानपुरी रोड पर स्थित पूंठ गांव में झुग्गियों में रात को लगभग 12 बजे के करीब आग लगने की खबर सामने आई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और आस-पास बनी सभी झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने के बाद झुग्गी में मौजूद कई  सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गए, जिनकी गूंज आस-पास मौजूद लोगों को सुनाई दी. 

ये भी पढ़ें- तीन शादी और तीन तलाक: जानें कैसे 6 बच्चों के पिता को ट्रांसजेंडर से हुआ प्यार और फिर...

आग लगने के बाद सभी झुग्गियों में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया. वहीं फंसे हुए लोगों को निकालने के साथ ही घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई. दमकल विभाग के अधिकारी अजय शर्मा के नेतृत्व में दमकल विभाग की 15 गड़ियां राहत और बहाव कार्य में जुट गईं. रास्ता सकरा होने के कारण दमकल की गाड़ियों को आग काबू करने में काफी परेशानी हुई. आग को बढ़ता देख फायर ऑफिसर ने रोबोट मंगाया और रोबोट को काफी अंदर तक भेजा गया. वही झुग्गियों में रहने वाले काफी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. 

आसपास के लोगो से मिली जानकारी के मुताबिक झुगियों में रहने वाले बांग्लादेशी बताए जा रहे हैं, जिसके कारण पुलिस ने कवरेज को भी रोकना चाहा. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और इस समय चिंगारियों को शांत करने की कोशिश की जा रही है. 

Input- Mukesh Rana 

 

Trending news