Delhi Crime: बहन का पीछा करने का लिया बदला, आरोपी को उतारा मौत के घात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1995552

Delhi Crime: बहन का पीछा करने का लिया बदला, आरोपी को उतारा मौत के घात

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में बहन का पीछा करने से नाराज भाई ने आरोपी लड़के कि चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर दिया है. इस मामले में मृतक की पहचान 19 वर्षीय नीरज के तौर पर हुई है.

 Delhi Crime: बहन का पीछा करने का लिया बदला, आरोपी को उतारा मौत के घात

Delhi Crime News: पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में बहन का पीछा करने से नाराज भाई ने आरोपी लड़के कि चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर दिया है.

इस मामले में मृतक की पहचान 19 वर्षीय नीरज के तौर पर हुई है. वह त्रिलोकपुरी का रहने वाला था और फरीदाबाद में रहकर वहां एक जिम में काम करता था. सोमवार वह अपने परिवार से मिलने के लिए त्रिलोकपुरी आया था. आरोप हैं कि सोमवार देर शाम नीरज त्रिलोकपुरी 17/ 18 ब्लॉक सड़क की फुटपाथ पर बैठा था. इसी दौरान त्रिलोकपूरी 20 ब्लॉक में रहने वाला 18 साल के दीपक से उसकी हाथपाई हो गई और झगड़े में आरोपी दीपक ने नीरज कि चाकू मार दी और वहां से फरार हो गया. गंभीर रूप से घायल हालत में उसे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

थाना मयूर विहार में सूचना प्राप्त हुई कि 19 वर्षीय नीरज नामक एक लड़के को उसके भाई द्वारा एलबीएस अस्पताल में मृत अवस्था में भर्ती कराया गया है. जानकारी मिलने पर एसएचओ स्टाफ के साथ एलबीएस अस्पताल पहुंचे. शव का निरीक्षण करने के बाद शव को मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखा गया. क्राइम और एफएसएल टीमों को घटनास्थल यानी ब्लॉक नंबर 18 और 19, त्रिलोक पुरी सड़क कि फुटपाथ कि जांच कराई गई. 

ये भी पढ़ें: HC ने GDA के उपाध्यक्ष और बिल्डर को किया तलब, 400 की जगह किया 670 फ्लैट का निर्माण

पूछताछ के दौरान पता चला कि मृतक फरीदाबाद एक जिम में हेल्पर का काम करता था. वह अपने परिवार से मिलने आया था. शाम को मृतक त्रिलोक पुरी के ब्लॉक नंबर 18 और 19 के बीच सड़क पर फुटपाथ पर बैठा था, इसी दौरान दीपक नाम के एक लड़के से उसकी हाथापाई हुई थी, इसी दौरान उसने नीरज कि चाकू मारकर हत्या कर दी. जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है और आरोपी की निशानदेही पर अपराध में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया गया है.

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि उसने मृतक द्वारा अपनी बहन का पीछा किए जाने का बदला लेने के लिए चाकू मारा था. बता दें कि आरोपी 9वीं कक्षा तक पढ़ा है और काले खां में नाइट गार्ड की नौकरी करता है. मृतक के परिवार में दो भाई और एक बहन हैं. आईपीसी की धारा 302 के तहत एफआईआर नंबर 595/23 के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है.

Input: Raj Kumar Bhati

Trending news