Delhi MCD Election 2022 : AIMIM और आजाद समाज पार्टी मिलकर लड़ेगी चुनाव, 100 सीटों पर मिला साथ
Advertisement

Delhi MCD Election 2022 : AIMIM और आजाद समाज पार्टी मिलकर लड़ेगी चुनाव, 100 सीटों पर मिला साथ

Delhi MCD Election 2022 :दिल्ली में मुस्लिम समुदाय की आबादी लगभग 15%, जबकि दलित समुदाय की आबादी करीब 16% है. AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने जनता के साथ धोखा किया है. विशेष तौर पर दलित मुस्लिम बहुल क्षेत्रों को पूरी तरीके से नजरअंदाज करने का काम किया गया है.

Delhi MCD Election 2022 : AIMIM और आजाद समाज पार्टी मिलकर लड़ेगी चुनाव, 100 सीटों पर मिला साथ

नई दिल्ली : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) और आजाद समाज पार्टी सहित कई अन्य पार्टियों ने महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता करते हुए दिल्ली नगर निगम चुनाव में गठबंधन और साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष कलीमुल हफीज और आजाद समाज पार्टी के इंचार्ज नरैन भीकू राम जैन ने होटल रिवर व्यू में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. 

कलीमुल हफीज ने कहा कि आजाद समाज पार्टी और मजलिस में नगर निगम की 100 सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ने पर सहमति बन गई है. इस गठबंधन को AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने मंजूरी दे दी है. इसी के साथ साथ लिबरल पार्टी ऑफ इंडिया भी गठबंधन का हिस्सा होगी.

ये भी पढ़ें : Delhi MCD Election 2022: AAP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानिए किसे मिली जगह किसे नहीं

कलीमुल ने कहा कि 100 सीटों में से 68 वार्ड सीटों पर मजलिस अपने उम्मीदवार उतारेगी और आजाद समाज पार्टी और लिबरल पार्टी ऑफ इंडिया 32 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. गठबंधन में शामिल पार्टियां इन सीटों पर एक दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेंगीं. AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टियों में इस बात को लेकर सहमति है कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने जनता के साथ धोखा किया है. विशेष तौर पर दलित मुस्लिम बहुल क्षेत्रों को पूरी तरीके से नजरअंदाज करने का काम किया गया है.

दिल्ली में मुस्लिम समुदाय की आबादी लगभग 15% है, जबकि 16% के लगभग दलित समुदाय की आबादी है. दलित मुस्लिम बहुल इलाकों में न तो स्कूल खोले गए और न ही अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक जैसी स्वास्थ्य सेवाएं दी गईं. जानबूझकर दलित मुस्लिम बहुल क्षेत्रों को गंदा बनाकर रखा गया है. भाजपा के द्वारा दलित मुस्लिम बहुल बस्तियों में सफाई और कचरा हटाने का काम नहीं किया गया. मेरा प्रश्न यह है जब दिल्ली के दूसरे इलाके साफ-सुथरे हो सकते हैं तो इन क्षेत्रों की आवश्यकता के अनुसार सफाई कर्मचारी क्यों नहीं दिए गए.

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के पॉश क्षेत्रों में 4 मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं तो दलित मुस्लिम इलाकों में सिर्फ एक मोहल्ला क्लीनिक है. यह भेदभाव अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आजाद समाज पार्टी के नेता और इंचार्ज नरैन भीकू राम जैन ने कहा जो अन्याय अब तक होता रहा है, अब उसे खत्म करने का समय आ गया है. दलित और मुस्लिम जब एक साथ होंगे तो उन्हें कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकेगा. दिल्ली में हमारा ‘हिस्सेदारी मोर्चा’ पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगा और भाजपा और आप जैसे धोखेबाज राजनीतिक पार्टियों को सत्ता से बाहर करेगा. 

लिबरल पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सिराज साहिल ने कहा, भाजपा और आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के दलित मुस्लिम समुदाय के साथ-साथ दूसरे समुदायों को भी ठगने का काम किया है. आम आदमी पार्टी और भाजपा ने पिछड़े समुदायों को आगे बढ़ाने और उनके उत्थान के लिए कोई काम नहीं किया, बल्कि पूरी दिल्ली में जगह-जगह ठेके खोले, जिससे साफ हो गया है भाजपा और आम आदमी पार्टी हमारे लोगों को आगे बढ़ने नहीं देना चाहती और आपस में सांठगांठ कर सत्ता में बने रहना चाहती हैं. हम इस षड्यंत्र को कामयाब नहीं होने देंगे.

इस दौरान सैयद अनवर इकबाल नकवी (सेक्रेटरी दिल्ली प्रदेश मजलिस), शाह आलम सिद्दीकी (जनरल सेक्रेटरी दिल्ली प्रदेश मजलिस), महेश पहवल अध्यक्ष, दिल्ली प्रदेश आजाद समाज पार्टी, हिमांशु बाल्मीकि अध्यक्ष भीम आर्मी दिल्ली प्रदेश मुख्य तौर पर शामिल हैं. 

Trending news