आकांक्षा चौहान/ नई दिल्ली: जैसे-जैसे दिन बीतते जा रहे हैं, वैसे-वैसे MCD चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं. जी मीडिया की टीम लगातार MCD चुनाव को लेकर चुनावी चौराहा के तहत हर वार्ड की समस्याएं सामने आ रही हैं. इस कड़ी में जी मीडिया की टीम दिल्ली के पूर्वी पटेल नगर (East Patel Nagar) वार्ड 86 पहुंची. जहां जी मीडिया का चुनावी चौराहा सजा और लोगों से उनकी तमाम परेशानियां और दिक्कतों के बारे में जानने की कोशिश की गई. आइए जानते हैं कि यहां के निवासियों के लिए इस बार चुनावी मुद्दे क्या होने वाले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्षद से संपर्क मुश्किल
लोगों से उनकी परेशानियों में बारे में जानने की कोशिश की गई तो पता चला कि यहां के लोगों का पार्षद से संपर्क मुश्किल होता है. जब समस्या बताई जाती हैं तो काम को टाल दिया जाता है और किसी समस्या का कोई सॉल्यूशन नहीं निकाला जाता है. लोगों ने कहा कि उनको अपने पार्षद की शक्ल तक याद नहीं हैं. लोगों ने बताया कि यहां कभी भी पार्षद दौरे पर नहीं आते.  


ये भी पढ़ें: Mayur Vihar Phase 2: शुरू से सीवर ब्लॉकेज की समस्या, शिकायत करने पर पार्षद रोता है फंड न मिलने का रोना


साफ-सफाई की स्थिति खराब
साफ सफाई को लेकर पूर्वी पटेल नगर वार्ड की जनता ने कहा कि यहां किसी भी तरह से कोई साफ-सफाई नहीं है. जगह-जगह कूड़ा इकट्ठा होता है, लेकिन उस कूड़े को उठाया नहीं जाता. नालियां ब्लॉक पड़ी है जिससे उसका पानी सड़को पर आ जाता है. 


पार्क पार्किंग एरिया में तब्दील
लोग पार्क और पार्किंग फैसिलिटी को लेकर काफी परेशान दिखे, बोलो कि यहां कोई पार्क नहीं है, जो पार्क है वो पार्किंग में तब्दील हो गया है. पार्क में कोई बेंच, घांस नहीं है. पार्क की लाइट कबसे टूट हुई है याद ही नहीं.
  
सबसे ज्यायाद वोट पाकर इस वार्ड के पार्षद बने थे  BJP के रमेश वाल्मिकी 
2017 में इस वार्ड से BJP के रमेश वाल्मिकी (Ramesh Valmiki) सबसे अधिक वोट पाकर जीतकर पार्षद ने APP से मनोज कुमार (Manoj Kumar) और Congress से तुलसीराम (Tulsiram) को पीछे छोड़कर जीत हासिल की थी. 


दिल्ली एमसीडी चुनाव की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.