दिल्ली मेट्रो ने दिवाली के मौके पर ट्रेन सेवा के समय में किया बदलाव, सफर करने से पहले पढ़ें खबर
Advertisement

दिल्ली मेट्रो ने दिवाली के मौके पर ट्रेन सेवा के समय में किया बदलाव, सफर करने से पहले पढ़ें खबर

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने दिवाली के अवसर पर मेट्रो रेल सेवा के समय में बदलाव किया है. आज के दिन आखिरी मेट्रो ट्रेन रात 11 बजे न चलकर रात 10 बजे चलेगी.

दिल्ली मेट्रो ने दिवाली के मौके पर ट्रेन सेवा के समय में किया बदलाव, सफर करने से पहले पढ़ें खबर

Delhi Metro on Diwali: दिवाली के अवसर पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने अपने सभी कॉरिडोर में आखिरी मेट्रो ट्रेन के चलने के समय में बदलाव किया है. दिवाली के दिन आखिरी मेट्रो ट्रेन अपने टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे शुरू चलेगी, पहले यह टर्मिनल स्टेशनों से रात 11 बजे चलती थी. इसको लेकर डीएमआरसी ने बयान में कहा है कि दिवाली के दिन बाकी समय मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य दिनों की तरह सभी लाइन पर नियमित समय से चलेंगी. वहीं नोएडा की ट्रैफिक पुलिस (NOIDA Traffic Police) ने दिवाली को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है.

ये भी पढ़ें: Surya Grahan : कुरुक्षेत्र में ब्रह्मसरोवर पर मेले की सुरक्षा में तैनात रहेंगे 5 हजार जवान

दिवाली को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने बताया कि दिवाली के कारण 24 अक्टूबर यानी सोमवार को आखिरी मेट्रो ट्रेन सेवा सभी मेट्रो लाइन के टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे शुरू होगी. वहीं दिवाली के दिन बाकी समय मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य दिनों की तरह सभी लाइन पर नियमित समय से चलेंगी. सामान्य तौर पर टर्मिनल स्टेशनों से दिल्ली मेट्रो की आखिरी ट्रेन हर लाइन पर करीब 11 बजे छूटती है, लेकिन दिवाली के अवसर पर DMRC ने समय में बदलाव किया है. आखिरी मेट्रो रात 10 बजे ही अपने टर्मिनल स्टेशनों से छूटगी, लेकिन दिन में मेट्रो सेवाएं बाकी दिनों की तरह नियमित समय से चलती रहेंगी.

वहीं नोएडा में भी दिवाली को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है. इसके अनुसार दिवाली और भैया दूज को देखते हुए शहर के विभिन्न बाजारों में गाड़ियों की भीड़ को देखते हुए यातायात व्यवस्था और डायवर्जन किया जाएगा. नोएडा के सबसे व्यस्त बाजार अट्टा मार्केट,  गुरुद्वारा, इंदिरा मार्किट, सेक्टर-18 मार्केट, डीएलएफ मॉल, जीआईपी मॉल, गार्डन गैलेरिया मॉल और आसपास के सभी रास्तों को नो-पार्किंग जोन बना दिया गया है. अगर यहां वाहन खड़े किए गए तो उन्हें क्रेन के जरिए उठा लिया जाएगा. वहीं नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक हेल्पलाइन नंबर (9971009001) भी जारी किया है. किसी भी तरह की परेशानी होने पर इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

Trending news