Delhi Metro Reels: बचपन की Rhymes शेयर कर DMRC ने रील्स बनाने वालों को चेताया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1744681

Delhi Metro Reels: बचपन की Rhymes शेयर कर DMRC ने रील्स बनाने वालों को चेताया

Delhi Metro Reels: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (DMRC) ने यात्रियों से आग्रह किया है कि वह मेट्रो के अंदर रील्स न बनाएं.  ऐसा करने पर आपके ऊपर धारा-59 के तहत कार्रवाई की जा सकती है.

Delhi Metro Reels: बचपन की Rhymes शेयर कर DMRC ने रील्स बनाने वालों को चेताया

Delhi Metro Reels: आजकल लोगों में रील्स बनाने को लेकर गजब का क्रेज है. लोग वायरल होने के चक्कर में न जाने कहां-कहां रील्स बनाते हैं. मेट्रो, ट्रेन, धार्मिक स्थल हर जगह पर लोग रील्स बना रहे हैं, लेकिन इन रील्स के चक्कर में ये लोग अन्य लोगों को भी परेशान कर रहे हैं. बीते कई बार हमने देखा कि लोग मेट्रो में अजीब-अजीब रील्स बना रहे हैं. वो गाना गा रहे हैं, डांस कर रहे हैं, जिस वजह से बाकी के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अब DMRC ने मेट्रो में रील्स बनाने वालों को चेतावनी दी है. 

यात्रियों से अनुरोध
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (DMRC) ने यात्रियों से आग्रह किया है कि वह मेट्रो के अंदर रील्स न बनाएं. इसके साथ ही डीएमआरसी ने कहा है कि मेट्रो में ऐसा कोई भी काम करने की मनाही है, जिससे अन्य लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

लोगों ने बनाया था दबाव
डीएमआरसी ने कहा है कि मेट्रो में रील्स बनाना महंगा पड़ सकता है. बता दें, हाल में एक कपल ने मेट्रो के अंदर किस करने की वीडियो बनाई (KISS VIDEOS) थी, जिसके बाद लोगों द्वारा दिल्ली मेट्रो के ऊपर काफी दबाव बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में जगह-जगह हो रही हत्याओं पर AAP प्रवक्ता का सवाल- LG कर क्या रहे हैं?

होगी कार्रवाई
मेट्रो द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि मेट्रो के अंदर ऐसा कोई काम न करें, जिससे दुर्घटना की संभावना बढ़ती हो, अश्लीलता फैलती हो या फिर दूसरे यात्रियों को परेशानी होती हो. दिल्ली मेट्रो के कानून के मुताबिक ये दंडनीय अपराध माना जाता है. ऐसा करने पर आपके ऊपर धारा-59 के तहत कार्रवाई की जा सकती है. 

ट्विटर पर लिखा जॉनी-जॉनी
इसके साथ ही लगातार डीएमआरसी की ओर से सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. हाल ही में डीएनआरसी के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था, जिसमें लिखा गया था 'जॉनी-जॉनी! यस पापा? मेकिंग रील्स इन मेट्रो? नो पापा!' बता दें कि हाल के दिनों में दिल्ली मेट्रो में ऐसे कई वीडियो सामने आए थे,  जिनमें से कई आपत्तिजनक थे. 

Trending news