नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए पहली ई-ऑटो सेवा शुरू की जा रही है. द्वारका सेक्टर-9 स्टेशन से ऐसे 50 वाहनों की शुरुआत की जाएगी. इसका उद्देश्य यात्रियों के लिए अंतिम छोर तक सम्पर्क को बढ़ावा देना है. इस बात की जानकारी अधिकारियों के द्वारा दी गई.  ई-ऑटो सेवा की शुरुआत जल्द ही की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

DMRC प्रमुख विकास कुमार ने कार्यभार संभालने के बाद इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि ई-ऑटो सेवा जल्द ही शुरू की जाएगी, सबसे पहले यह द्वारका के लिए शुरू होगी. 50 ई-ऑटो द्वारका सेक्टर-9 स्टेशन से शुरू किए जाएंगे और कुल 136 ऐसे ऑटो वहां चलेंगे. 50 ई-ऑटो अगस्त के पहले सप्ताह में द्वारका सेक्टर-9 स्टेशन से शुरू हो सकते हैं. 


इसके बाद में अलग-अलग क्षेत्रों के लिए ऐसे 663 ई-ऑटो शुरू किए जाएंगे. इसका उद्देश्य मेट्रो यात्रियों के लिए अंतिम छोर तक सम्पर्क को बढ़ावा देना है. यह निर्णय इसलिए भी लिया गया है क्योंकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) अपनी फीडर बसों का संचालन कम उपयोग के कारण कम व्यवहारिक पा रही है. इसके साथ ही स्टेशन पर चार्जिंग प्वाइंट समेत अन्य व्यवस्था भी की जा रही है. 


द्वारका में 13 स्टेशन हैं. DMRC की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली मेट्रो फीडर बसों के लिए चार मार्ग हैं - कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन से हर्ष विहार, शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन से मयूर विहार फेज-तीन, मयूर विहार फेज-तीन से हर्ष विहार और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन से शंकरपुरा बुराड़ी. अधिकारियों द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में दो समूहों में 50 फीडर बसें चलती हैं. 


Watch Live TV