Delhi News: राजधानी दिल्ली में नाले में डूबने से मां-बेटे की मौत पर सियासत लगातार जारी है. इस ममामलें में AAP के बाद अब LG  विनय कुमार सक्सेना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. LG के सचिवालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि आम आदमी पार्टी के सांसद और विधायक कुलदीप कुमार, पार्टी प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ और AAP ने जानबूझकर भ्रामक और अनुचित बयान जारी कर DDA को दुखद मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

31 जुलाई को हुई भारी बारिश के बाद कई इलाके जलमग्न हो गए. इस दौरान मयूर विहार फेस 3 में निर्माणाधान नाले में गिरने से मां-बेटे की मौत हो गई. दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) द्वारा नाले का निर्माण कार्य किया जा रहा था, जो LG के अधीन आता है. इस मामले में AAP नेताओं द्वारा LG के इस्तीफे की मांग की जा रही है. अब इस पर एलजी कार्यलय की प्रतिक्रिया आई है. 


ये भी पढ़ें- Delhi: देश का मान बढ़ाने वालों को मिला ये कैसा पदक? रैट माइनर के बाद शूटिंग कोच पर मंडराया बेघर होने का खतरा


एलजी सचिवालय के बयान में इसे AAP की लापरवाही बताया गया है. बयान में कहा गया कि खोड़ा कॉलोनी में जिस नाले में डूबने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, वह आप के नियंत्रण में एमसीडी का था. बयान में स्पष्ट किया गया कि 1,000 मीटर लंबे नाले की न तो गाद निकाली गई और न ही उसे ढका गया था, जिसके कारण यह दुखद घटना घटी.


एलजी कार्यालय ने कहा कि AAP  नेताओं द्वारा DDA को जिम्मेदार ठहराना गलत और भ्रामक है. एलजी कार्यालय ने MCD पर आरोप लगाया कि वह अपने दायित्वों को पूरा करने में विफल रही है. खोड़ा कॉलोनी में नाले की स्थिति के बारे में जानकारी होने के बावजूद, एमसीडी ने आवश्यक कदम नहीं उठाए, जिसके चलते यह दुखद हादसा हुआ.


एलजी कार्यालय ने यह भी कहा कि यह घटना AAP और उसके नेतृत्व के दुर्व्यवहार और झूठे आरोपों का एक और उदाहरण है. एलजी कार्यालय ने आप नेताओं से आग्रह किया कि वे अपनी जिम्मेदारियों को समझें और उचित तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें. एलजी कार्यालय ने कहा कि दिल्ली की जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए सभी संबंधित पक्षों को मिलकर काम करना चाहिए और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए.


मां-बेटे की मौत मामले में सियासत लगातार जारी है. AAP नाले को DDA के अधीन बता रहा है तो वहीं अब दूसरी ओर एलजी द्वारा इसे एमसीडी के अधीन बताकर AAP की लापरवाही बता रहे हैं. LG और AAP के बीच शुरू हुई इस जंग में दिल्ली की जनता पिसती हुई नजर आ रही है. ऐसे में अब देखना होगा कि क्या एलजी और आप सरकार मिलकर ऐसे मामलों से निपटते हैं या आने वाले समय में दोनों के बीच तकरार और बढ़ जाती है.