Delhi News: दिल्ली नगर निगम युद्ध स्तर पर चला रहा है अतिक्रमण हटाओ अभियान, ताकि लोगों को मिले जाम से निजात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2468276

Delhi News: दिल्ली नगर निगम युद्ध स्तर पर चला रहा है अतिक्रमण हटाओ अभियान, ताकि लोगों को मिले जाम से निजात

Delhi: त्यौहारी सीजन को देखते हुए नगर निगम विभाग की तरफ से युद्ध स्तर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत सड़क पर अवैध दुकानों को हटाने के साथ-साथ सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों को भी जब्त कर एमसीडी के मालखाने में जमा किया जा रहा है.

Delhi News: दिल्ली नगर निगम युद्ध स्तर पर चला रहा है अतिक्रमण हटाओ अभियान, ताकि लोगों को मिले जाम से निजात

Delhi News: राजधानी दिल्ली की बुराड़ी इलाके की ट्रैफिक जाम की समस्या राहगीरों के लिए सिरदर्द बन गई है. काफी वर्षों से राहगीर ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझते आ रहे हैं. ऑफिस ,दफ्तर कॉलेज ,स्कूल व अन्य जरूरी काम से जाने वाले सभी लोग हर रोज सुबह-श्याम ट्रैफिक जाम फंसते हैं. इस गंभीर समस्या के चलते हमेशा जनप्रतिनिधियों की कार्यशैली पर सवाल खड़े होते है. इस ट्रैफिक की समस्या को खत्म करने के लिए दिल्ली सिविल लाइन जोन की नगर निगम विभाग की तरफ से युद्ध स्तर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत सड़क पर अवैध दुकानों को हटाने के साथ-साथ सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों को भी जब्त कर एमसीडी के मालखाने में जमा किया जा रहा है.

सिविल लाइन जॉन से नगर निगम चेयरमैन अनिल त्यागी ने कहा कि आने वाले कुछ वर्षों में इस समस्या का समाधान पूर्ण रूप से हो जाएगा. यह सरकारी योजना के तहत अतिक्रमण हटाओ अभियान को अंजाम दिया जा रहा है. वहीं सबसे ज्यादा ट्रैफिक जाम सड़क पर बने शॉपिंग मॉल वह बड़ी-बड़ी दुकानों की वजह से होता है, जिसमें सैकड़ों कर्मचारी काम करते हैं और अपने वाहनों को सड़क पर ही पार्क कर देते हैं. इस वजह से 10 लाख लोग हर रोज ट्रैफिक जाम की समस्या से प्रभावित होते है. ऐसे में तमाम उन शॉपिंग मॉल और बड़ी-बड़ी दुकानों को नगर निगम की तरफ से चिन्हित किया जा रहा है. जिनकी वजह से सड़क पर ट्रैफिक जाम होता है. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली की अवैध कॉलोनी पर चलने वाला है बुलडोजर, HC ने किया रोक से इनकार

फिलहाल आपको बता दें कि त्योहारों का सीजन चल रहा है ऐसे में जो भी लोग मार्केटिंग करने के लिए संत नगर की में मार्केट में पहुंच रहे हैं. उन लोगों को नगर निगम के अध्यक्ष अनिल त्यागी ने सहूलियत के हिसाब से वाहन का इस्तेमाल न करके आसपास के लोग पैदल ही खरीदारी करें. ताकि इस त्यौहार के सीजन में ट्रैफिक जाम की समस्या से न झूझना न पड़े. फिलहाल यह ड्राइव लगातार नगर निगम की तरफ से चलाई जा रही है. देखने वाली बात होगी आखिरकार इस ड्राइव का क्या फायदा होगा. वहीं इस ड्राइव के साथ-साथ अब नगर निगम के उच्च अधिकारियों की तरफ से सड़क से पुनः बनाने के लिए भी लगातार पत्राचार किए जाने लगे हैं.
इनपुट- नसीम अहमद

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!