Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में मौसम तेजी से बदल रहा है. दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तेजी से इजाफा हो रहा है. हालांकि, सुबह और शाम के समय लोगों को हल्की ठंड महसूस हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली का मौसम साफ रहने का अनुमान है. साथ ही आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रविवार को कैसा रहा मौसम
रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज किया गया. आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में तेजी से इजाफा होगा. 


आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के आस-पास रहने का अनुमान है. सुबह और शाम के समय हल्की ठंड बनी रहेगी. 20 मार्च के बाद दिल्ली के तापमान में तेजी से इजाफा होगा. इस महीने के आखिरी तक अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 


ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: शराब घोटाले के बाद अब  जल बोर्ड से जुड़े मामले में CM केजरीवाल को ED का समन, आज पूछताछ के लिए बुलाया


इन राज्यों में बारिश के आसार
राजधानी दिल्ली में मौसम साफ बना रहेगा तो वहीं आस-पास के कुछ राज्यों में बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 18 मार्च को हिमाचल प्रदेश के कई शहरों में तेज बारिश हो सकती है. वहीं उत्तराखंड में मौसम साफ रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड और ओडिशा में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. दोनों राज्यों के कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. 


दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत नहीं
दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत मिलती नहीं नजर आ रही है. आज दिल्ली का औसत AQI 'खराब' श्रेणी में बने रहने का अनुमान है. 


एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का स्तर
0-50 के बीच AQI अच्छा, 50-100 के बीच AQI संतोषजनक, 101-200 के बीच AQI मीडियम, 201-300 के बीच AQI खराब, 301-400 के बीच AQI बेहद खराब और 401-500 के बीच AQI गंभीर माना जाता है.