Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. रविवार को हुई बारिश के बाद जहां अधिकतम तापमान में कमी आई तो वहीं न्यूनतम तापमान में इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. हालांकि, बारिश होने की संभावना काफी कम है. मौसम साफ होने के बाद एक बार फिर तापमान में कमी आएगी और दिल्लीवासियों को ठिठुरन वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के आसपास बने रहने की संभावना है. इसके साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के बाद भी दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) खराब श्रेणी में बना हुआ है. 


ये भी पढ़ें- Delhi: AAP प्रवक्ता ने दी जानकारी, जल्द ही CM केजरीवाल देंगे क्राइम ब्रांच के नोटिस का जवाब


दो दिन में 2.6 एमएम बारिश
राजधानी दिल्ली में शनिवार और रविवार सुबह तक कुल 2.6 एमएम बारिश दर्ज की गई. वहीं बारिश की वजह से लगातार तापमान में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार से एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है. 


इन राज्यों में बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक बार फिर कई राज्यों में बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटे में दिल्ली, हरियाणा,राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, पंजाब और बिहार के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी जारी है, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं मैदानी इलाकों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. 


फ्लाइट्स प्रभावित
दिल्ली में कोहरे का कहर कम होने के बाद भी लगातार उड़ाने प्रभावित हो रही हैं. आज भी मौसम खराब होने की वजह से कई विमानों ने देरी से उड़ान भरी. वहीं ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं.