Delhi-NCR Weather: दिल्ली में हाड़ कंपाने वाली ठंड का सितम जारी, शिमला, नैनीताल से भी नीचे पहुंचा पारा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1517653

Delhi-NCR Weather: दिल्ली में हाड़ कंपाने वाली ठंड का सितम जारी, शिमला, नैनीताल से भी नीचे पहुंचा पारा

Delhi-NCR Haryana Weather Updates 7 January: राजधानी दिल्ली में लगातार ठंड का सितम जारी है, शुक्रवार को आयानगर में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान भी 4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 

Delhi-NCR Weather: दिल्ली में हाड़ कंपाने वाली ठंड का सितम जारी, शिमला, नैनीताल से भी नीचे पहुंचा पारा

Delhi-NCR Weather Updates: दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) सहित समूचे उत्तर भारत ने ठंड के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, दिल्ली के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री से भी नीचे पहुंच गया है. दिल्ली के आयानगर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में भी राजधानी में ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. 

राजधानी दिल्ली सहित आसपास के सभी राज्यों में ठंड और शीतलहर का प्रकोप लगातार जारी है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले हफ्ते में ठंड का सितम यूं ही जारी रहेगा. कोहरे की वजह से कई ट्रेन देरी से चल रही हैं, तो वहीं एयरपोर्ट पर भी अलर्ट जारी किया गया है. 

घने कोहरे की वजह से बढ़ी परेशानी
राजधानी दिल्ली में ठंड और शीत लहर के साथ ही कोहरे की वजह से भी लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है. कोहरे की वजह से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है. घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी महज 50 मीटर दर्ज की गई. 

 

Delhi-NCR में आज कैसा रहेगा मौसम 
मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और आज का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई गई है.इसके साथ ही सुबह के समय कोहरे और शीतलहर की वजह से लोगों को परेशानी होगी. 

गंभीर श्रेणी में पहुंचा प्रदूषण
Delhi-NCR में ठंड के साथ ही प्रदूषण में भी इजाफा हुआ है. आज दिल्ली का औसत AQI 405 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब श्रेणी में आता है. 

दिल्ली काऔसत AQI- 405
आईटीओ AQI- 437
नेहरू नगर AQI- 444
शादीपुर AQI- 417
आनंद विहार AQI- 452
नोएडा AQI- 443 
गाजियाबाद AQI- 388 है.
फरीदाबाद AQI- 411
गुरुग्राम AQI- 375

Trending news